Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलPadma Bhushan To Google CEO: पद्म भूषण से सम्मानित हुए Google के...
Padma Bhushan To Google CEO:

Padma Bhushan To Google CEO: Google और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक यानी पद्म भूषण (Padma Bhushan) अवार्ड से सम्मानित किया गया है। आपको बताते हुए हमे बहुत खुशी होगी कि भारत के राजदूत तरणजीत सिंह सिंधू ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में सुंदर पिचाई को अवार्ड से सम्मानित किया।

भारत के राजदूत बोले…

वहीं भारत के राजदूत सिंधू ने ट्विटर पर कहा कि, “सैन फ्रांसिस्को में गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई को पद्म भूषण सौंपकर खुशी हुई। मदुरै से माउंटेन व्यू तक सुंदर की प्रेरणादायक यात्रा भारत-अमेरिका के बीच आर्थिक और प्रौद्योगिकी संबंधों को मजबूत और भारतीय प्रतिभा की पुष्टि करती है।”

माता-पिता को कहा धन्यवाद 

वहीं पद्म भूषण पुरस्कार प्राप्त करने के बाद सुंदर पिचाई ने अपने ब्लॉग में कहा कि, “एक ऐसे परिवार में बड़े हुए, जिसने सीखा और ज्ञान को अर्जित किया।” उन्होंने आगे कहा कि उनके माता-पिता ने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत त्याग किए हैं।

भारत के प्रति व्यक्त किया अपार सम्मान

इतना ही नहीं सुंदर पिचाई ने अपनी इस जीत पर भारत के लोगों को धन्यवाद कहा है। उन्होनें कहा कि “वह पद्म भूषण देने और उनकी मेजबानी करने के लिए भारतीय राजदूत संधू और को धन्यवाद देना चाहते हैं। इसके लिए वह भारत सरकार और भारत के लोगों के बहुत अभारी हैं और उनके प्रति अपार सम्मान व्यक्त करते हैं। वह आगे कहते है कि ‘भारत उनका एक हिस्सा है, वह जहां भी जाते हैं, इसे अपने साथ ले जाते हैं’।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण का प्रकोप जारी, ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज हुआ AQI

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular