Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलPakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में मची त्राहि-त्राहि, आटे की एक-एक बोरी के...

Pakistan Economic Crisis:

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में बीते साल की बाढ़ के बाद हालात अभी तक सुधर नहीं पाएं है। पाकिस्तान में आर्थिक हालातों से जूझ रहे तीन प्रांतो में लोगों के पास खाने के लिए आटा तक नही है। आपको बता दे पाकिस्तान के तीन प्रांतों खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान के कई इलाकों में आटा खत्म हो गया है। जिसके कारण वहां लोग एक बोरी आटे के लिए भी एक दूसरे को मारने काटने पर उतर चुके है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बोरी आटे के लिए वहां पर लोग एक दूसरे से छीना छपटी कर रहे हैं खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान प्रांतों के कई इलाकों में बाजार में लोग एक बोरी आटे के लिए ट्रकों के पीछ भाग रहे हैं।

पाकिस्तान की समाचार एजेंसी एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के अनुसार हजारों लोग रोजाना घंटों तक आटे की थैलियों के लिए बाजार में खड़े रहते हैं इस समय यहां पर आटे की कीमतें आसमान छू रही हैं रिपोर्ट्स की मानी जाए तो कराची में एक किलो आटे की कीमत 160 रुपये है तो वहीं इस्लामाबाद और पेशावर में 10 किलो आटे की थैली 1,500 रुपये प्रति किलो में बिक रही है।

आटे के लिए मचा घमासान

पाकिस्तान में एक तरफ जहां गेहूं खत्म हो गया है तो वहीं कई इलाकों में जनता भूख की वजह से बेहद गुस्से में है और आटा लेने के लिए लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंध के मीरपुरखास जिले में भगदड़ मच गई जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई वहां पर 10 किलो का आटा सब्सिडी पर बेचा जा रहा था इसी दौरान मचे हंगामे में एक 40 वर्षीय मजदूर की सड़क पर गिरने से मौत हो गई।

 

ये भी पढ़ें: विदेश से प्रवासी भारतीयों ने साल 2022 में भेजे 100 अरब डॉलर, वित्त मंत्री ने बताया ‘वास्‍तविक राजदूत’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular