Friday, July 5, 2024
Homeनेशनलपाकिस्तान हमारे सैनिकों को मार रहा और आप उसके साथ विश्व कप...

India News (इंडिया न्यूज़) : आज ही के दिन चार साल पहले मोदी सरकार ने 56 इंच का सीना दिखते हुए जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया था। आज 5 यानि अगस्त को पूरा देश धारा-370 हटाए जाने के चौथी वर्षगांठ पर जश्न मना रहा है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के चार साल पूरे होने के बारे में पूछे जाने पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने बड़ा बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है की दक्षिण कश्मीर में हमारे 3 सिपाहियों को पाकिस्तान के आतंकवादियों ने मारा और आप अहमदाबाद में (पाकिस्तान) विश्व कप खेलेंगे।

अहमदाबाद में पाक से भिड़ेगी टीम इंडिया

बात दें, ICC की ओर से भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का शेड्यूल हाल ही में जारी किया गया था। वर्ल्ड कप शेड्यूल के मुताबिक, क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। वहीं, टीम इंडिया अपने वर्ल्‍ड कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी। वहीँ,भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है कि इस महामुकाबले की तारीख बदलकर 14 तारीख कर दी गयी है।

धारा-370 हटाए जाने के 4 साल पूरे

बता दें, आज जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) को निरस्त किए जाने के 4 साल पूरे हो गए हैं। मालूम हो, साल 2019 में 5 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने की घोषणा की थी। यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देता था।

also read ; इस वजह से बदली भारत-पाक के मैच की तारीख , अब इस दिन होगा ये महामुकाबला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular