Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलपाकिस्तान खत्म करे आतंकवाद, फिर होगी दोस्ती- विदेश मंत्री एस. जयशंकर

"हमारे लिए एक ऐसे पड़ोसी के साथ जुड़ना बहुत मुश्किल है जो हमारे खिलाफ सीमा पार से आतंकवाद फैलाता है. हमने हमेशा कहा है कि उन्हें सीमा पार आतंकवाद को प्रोत्साहित करने, प्रायोजित करने और उसे अंजाम न देने की प्रतिबद्धता को पूरा करना होगा.

बिलावल भुट्टो के भारत दौरे से पहले ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान से दो टूक कह दिया है कि दोस्ती और आतंकवाद दोनों एक साथ नहीं हो सकती. पहले पाकिस्तान को आतंकवाद खत्म करना होगा उसके बाद ही भारत से दोस्ती संभव है. आपको बता दें कि अगले माह होने वाली संघाई सहयोग की बैठक में बिलावल भुट्टो भारत आ रहे है. इस बाच बिलावल बुट्टो का विदेश मंत्री एस. जयशंकर से सामना भी होगा.

आर्थिक तंगी से पाकिस्तान की स्थिति दयनीय बनी हुई है. पाकिस्तान अब यह चाहता है कि भारत से उसके संबंध बेहतर हो और यही वजह है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो भारत में होने वाले संघाई समिट में हिस्सा लेने बाहर आ रहे है. लेकिन इससे पहले ही विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दे दिया है. भारतीय विदेश मंत्री का कहना है आतंक और बेहतर संबंध दोनों एक साथ नहीं हो सकते.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में बड़ी चूक, घर के उपर उड़ता दिखा ड्रोन

अपने पनामा दौरे के दौरान विदेश मंत्री ने कहा, “हमारे लिए एक ऐसे पड़ोसी के साथ जुड़ना बहुत मुश्किल है जो हमारे खिलाफ सीमा पार से आतंकवाद फैलाता है. हमने हमेशा कहा है कि उन्हें सीमा पार आतंकवाद को प्रोत्साहित करने, प्रायोजित करने और उसे अंजाम न देने की प्रतिबद्धता को पूरा करना होगा. हम उम्मीद करते हैं कि एक दिन हम उस मुकाम पर पहुंचेंगे.” विदेश मंत्री के बयानों ने साफ कर दिया कि दोनों देशों के बीच बेहतर संबंध के लिए आतंकवाद की समाप्ति जरुरी है.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular