Thursday, July 4, 2024
HomeनेशनलParliament Monsoon Session: एक बार फिर दोनों सदन स्थगित, कांग्रेस नेताओं ने...

Parliament Monsoon Session:

नई दिल्ली: मानसून सत्र के 15वें दिन यानी आज दोनों सदनों में कांग्रेस ने हंगामा खड़ा कर दिया। जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक और राज्यसभा की कार्यवाही 2.30 बजे तक स्थगित कर दी गई।

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन

दरअसल, काले कपड़े पहने हुए सोनिया और राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेस नेताओं में बढ़ती मंहगाई और युवा बेरोजगारी को लेकर भारी गुस्सा दिखाई दिया। इसके साथ ही संसद के अंदर काले कपड़े पहनकर पहुंचे सभी नेता कथित तौर पर देश में विपक्षी नेताओं पर ईडी की गलत कार्रवाई का भी बढ़ चढ़कर विरोध कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी राज्यसभा में काला कुर्ता और पगड़ी पहनकर पहुंचे। वह आज एमएसपी को कानूनी गारंटी देने के लिए राज्यसभा में एक निजी सदस्य विधेयक पेश करेंगे।

मामले में राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्ष की हरकतों को देखते हुए कहा कि सभी को कानून का सम्मान करना ही होगा।

हिरासत में राहुल और प्रियंका

जानकारी के लिए बता दें कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग में यंग इंडियन का दफ्तर सील कर दिया था जिसके बाद से कांग्रेस पूरे देश में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। बीते दिन भी कांग्रेस के सदन में जमकर हंगामा किया जिसके चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई। दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें: जारी हुए सीएचएसएल Tier-1 परीक्षा के नतीजे, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular