Wednesday, July 3, 2024
HomeनेशनलPaula Vennells: जानिए कौन है पाउला वेनेल्स, पूर्व डाकघर बॉस जो अपना...

India News ( इंडिया न्यूज ) Paula Vennells: पाउला वेनेल्स 2007 में समूह नेटवर्क निदेशक के रूप में डाकघर में शामिल हुईं और 2012 में उन्हें मुख्य कार्यकारी के रूप में पदोन्नत किया गया, 2019 में उन्होंने पद छोड़ दिया।

पोस्ट ऑफिस के पूर्व प्रमुख ने होराइजन आईटी घोटाले पर नए सिरे से आक्रोश के बीच अपना सीबीई वापस सौंप दिया है, जिसने सैकड़ों कर्मचारियों का जीवन बर्बाद कर दिया था। पाउला वेनेल्स, जो 2012 और 2019 के बीच संगठन की मुख्य कार्यकारी थीं। उन्होंने कहा कि मेरे सीबीई को वापस करने के लिए उप-पोस्टमास्टरों और अन्य लोगों के कॉल” को सुना है और  तत्काल प्रभाव” से ऐसा कर रही हैं।

क्या था मामला

700 से अधिक उप-डाकपालों और मालकिनों की कहानी, जिन्हें कंप्यूटर सिस्टम की त्रुटि के कारण अदालत में ले जाया गया। दिवालिया बना दिया गया, या जेल में डाल दिया गया। इस घोटाले की सार्वजनिक जांच , जिसमें 1999 और 2015 के बीच सैकड़ों निर्दोष श्रमिकों पर चोरी और झूठे लेखांकन का गलत आरोप लगाया गया था। वो अभी भी जारी है, अब तक केवल 93 दोष सिद्ध हुए हैं।

सुश्री वेनेल्स ने बयान में क्या कहा

9 जनवरी को एक बयान में, सुश्री वेनेल्स ने कहा: “मैं जांच में सहयोग करना और समर्थन करना जारी रखूंगी और आने वाले महीनों में सबूत देने की उम्मीद करती हूं। मैंने अब तक अपनी चुप्पी बनाए रखी है क्योंकि जब तक जांच चल रही है और मेरे मौखिक साक्ष्य उपलब्ध कराने से पहले मैंने सार्वजनिक रूप से टिप्पणी करना अनुचित समझा है। हालांकि, मैं अपने सीबीई को वापस करने के लिए उप-पोस्टमास्टरों और अन्य लोगों के कॉल से अवगत हूं। मैंने सुना है और मैं पुष्टि करता हूं कि मैं अपना सीबीई तत्काल प्रभाव से वापस कर दूंगा।

Also Read: 22 जनवरी को UP में बंद रहेंगे सभी स्कूल- कॉलेज, नहीं होगी शराब की…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular