Wednesday, July 3, 2024
HomeनेशनलShinzo Abe News: शिंजो आबे के निधन पर पीएम मोदी ने जताया...

Shinzo Abe News:

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे कि मौत पर पीएम मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैं अपने सबसे प्यारे दोस्तों में से एक शिंजो आबे के दुखद निधन पर स्तब्ध और दुखी हूं।”

उसी में पीएम ने कहा कि शिंजो आबे भारत-जापान संबंधों को एक विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी के स्तर तक ले जाने में बहुत बड़ा योगदान दिया। आज पूरा भारत जापान के साथ शोक मना रहा है और हम इस दुखद क्षण में अपने जापानी भाइयों और बहनों के साथ एकजुट होकर खड़े हैं।

कई साल पुराना जुड़ाव

पीएम मोदी ने आगे लिखा कि मिस्टर आबे के साथ मेरा जुड़ाव कई साल पुराना है। मैं गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें जानता था और मेरे पीएम बनने के बाद भी हमारी दोस्ती जारी रही। अर्थव्यवस्था और वैश्विक मामलों पर उनकी तीक्ष्ण अंतर्दृष्टि ने हमेशा मुझ पर गहरी छाप छोड़ी।

हाल ही में हुई थी मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे लिखते हुए बताया कि हाल ही की जापान यात्रा के दौरान, मुझे आबे से दोबारा मिलने और कई मुद्दों पर चर्चा करने का अवसर मिला। वह हमेशा की तरह मजाकिया और समझदार थे। मुझे क्या पता था कि यह हमारी आखिरी मुलाकात होगी। उनके परिवार और जापानी लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

कल मनाया जाएगा राष्ट्रीय शोक

प्रधानमंत्री मोदी ने शिंजे आबे के निधन पर दुख जताते हुए कल राष्ट्रीय शोक मनाने की बात भी कही। पीएम ने लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के प्रति हमारे गहरे सम्मान के प्रतीक के रूप में, 9 जुलाई 2022 को एक दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बाढ़ के पानी में फंसी स्कूल बस, मौजूदा लोगों ने 20 बच्चों को किया रेस्कयू

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular