Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलपीएम मोदी ने दिखाई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी, कहा भारत...

अपने विकास की गति को बनाए रखा है. इसके पीछे एक बड़ा कारण है कि इस विकास में हर राज्य की भागीदारी है, देश हर राज्य को साथ लेकर आगे बढ़ रहा. आज का नया भारत टेक्नोलॉजी भी खुद बना रहा है और नई सुविधाओं को तेजी से देश के कोने-कोने में पहुंचा भी रहा है. ये वंदे भारत ट्रेन, भारत ने अपने बलबूते ही बनाई है. 

India News (इंडिया न्यूज़): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के लोगों को ‘वंदे भारत ट्रेन’ (Vande Bharat Trains) का उपहार दिया है. पीएम मोदी (Pm Modi) ने वर्चुअली ओडिशा के पुरी-हावड़ा रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस (Bharat Express) को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि  ‘वंदे भारत ट्रेन’ (Vande Bharat Traine) आधुनिक भारत और आकांक्षी भारतीय दोनों का प्रतीक बन रही है.

बीते सालों में भारत ने कठिन से कठिन वैश्विक हालातों में भी अपने विकास की गति को बनाए रखा है. इसके पीछे एक बड़ा कारण है कि इस विकास में हर राज्य की भागीदारी है, देश हर राज्य को साथ लेकर आगे बढ़ रहा. आज का नया भारत टेक्नोलॉजी भी खुद बना रहा है और नई सुविधाओं को तेजी से देश के कोने-कोने में पहुंचा भी रहा है. ये वंदे भारत ट्रेन, भारत ने अपने बलबूते ही बनाई है.

karnataka cm: खत्म हुआ कर्नाटक का नाटक, खड़गे ने लिया फैसला…सिद्धारमैया और शिवकुमार में बनी सहमती

नोट: यह एक ब्रेकिंग न्यूज है, आगे की खबर के लिए बने रहे इंडिया न्यूज डिजिटल के साथ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular