Saturday, July 6, 2024
HomeनेशनलPM Modi Gold Statue: गुजरात में बनी PM मोदी की सोने की...

PM Modi Gold Statue: गुजरात में सूरत शहर के एक जौहरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 156 ग्राम वजनी सोने की प्रतिमा तैयार की है। जौहरी ने ये मूर्ति हाल में हुए राज्य विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत की खुशी में बनाई है। इस प्रतिमा को बनाने में 20 से 25 लोगों की टीम ने 3 महीने मेहनत की है। ये मूर्ति लगभग 11 लाख रुपये की है।

PM मोदी की मूर्ति बनाने की वजह

आभूषण निर्माता कंपनी ‘राधिका चेन्स’ के मालिक बसंत बोहरा ने बताया कि 18 कैरट के सोने से बनी इस प्रतिमा का वजन 156 ग्राम है। इसके पीछे वजह है कि बीजेपी ने गुजरात विधानसभा की 182 में से 156 सीट पर जीत दर्ज की थी। पीएम मोदी की इस प्रतिमा को कई लोग खरीदना चाहते हैं। हालांकि जौहरी ने अभी तक इसे बेचने का फैसला नहीं लिया है।

प्रतिमा को बनाने में लगे 3 महीने

बोहरा का कहना है कि ‘‘मैं नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं और उन्हें सम्मान देने के तौर पर कुछ बनाना चाहता था। हमारे कारखाने में इस प्रतिमा को बनाने में करीब 20 कारीगरों को लगभग 3 महीने का समय लगा। मैं अंतिम परिणाम से संतुष्ट हूं। इसकी कोई कीमत तय नहीं है, क्योंकि यह अभी बिक्री के लिए नहीं है।’’ सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पीएम मोदी की सोने की मूर्ति नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोने की प्रतिमा को देखकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नए मेडिकल कोर्स को मिली मंजूरी, जानें कौन-कौन से प्रोग्राम हैं शामिल

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular