Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलसूडान से निकाले गए हक्की पिक्की जनजाति के सदस्यों से मिले पीएम...

कुछ राजनेताओं ने इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश की, लेकिन हमारी चिंता यह ती कि अगर वे यह उजागर करते हैं कि भारतीय कहां छिपे हैं, तो उन्हें बड़ा खतरा हो सकता है. इसलिए सरकार ने सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चुपचाप काम किया.

India News (इंडिया न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शिवमोग्गा में हक्की पिक्की जनजाति के सदस्यों के साथ बातचीत की, जिन्हें ऑपरेशन कावेरी के तहत सूडान से निकाला गया था. विस्थापितों ने उनकी समय पर और सुरक्षित रुप से सूडान से बाहर निकालने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के लिए पीएम मोदी को बहुत धन्यवाद दिया.

‘आपके पूर्वज महाराणा प्रताप के साथ खड़े थे’

जनजाति समुदाय के लोगों ने कहा, “सरकार ने सुनिश्चित किया कि उन्हें एक खरोंच भी नहीं आए, और यह सब प्रधानमंत्री के प्रयासों के कारण हुआ।” उन्होंने प्रधानमंत्री के प्रति प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उनके मन में ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी डबल इंजन नहीं बल्कि ट्रिपल इंजन की ताकत का प्रतिनिधित्व करते हैं. तो इस मौके पर पीएम ने याद किया कि कैसे उनके समुदाय के पूर्वज महाराणा प्रताप के साथ खड़े थे.

‘सरकार ने चुपचाप काम किया’

प्रधानमंत्री ने कहा, ”पूरी दुनिया में अगर कोई भारतीय किसी भी तरह की मुश्किल में है, तो सरकार तब तक चैन से नहीं बैठती, जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता.” पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ राजनेताओं ने इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश की, लेकिन हमारी चिंता यह ती कि अगर वे यह उजागर करते हैं कि भारतीय कहां छिपे हैं, तो उन्हें बड़ा खतरा हो सकता है. इसलिए सरकार ने सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चुपचाप काम किया.

यह भी पढ़ें- हमारे यहां सबसे बेकाबू प्रेस, फिर भी हमारी रैंकिंग आफगानिस्तान से नीचे- एस. जयशंकर

‘विदेशों में लोग भारतीय चिकित्सा में विश्वास करते हैं’

पीएम मोदी ने उनसे देश की उस ताकत को याद रखने को कहा जो उनके लिए खड़ी हुई है. उन्होंने उनसे मुसीबत में पड़े लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने और समाज और देश के लिए योगदान देने को कहा. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे विदेशों में लोग भारतीय चिकित्सा में विश्वास करते हैं और यह सुनकर खुश हो जाते हैं कि वे भारत से हैं.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular