Tuesday, July 2, 2024
HomeनेशनलPM Modi Mother Passed Away: एक कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने पीएन...

PM Modi Mother Passed Away:

PM Modi Mother Passed Away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज शुक्रवार 30 दिसंबर निधन हो गया था। जिसके बाद मां हीराबेन की चिता को मुखाग्नि देने के बाद पीएम मोदी ने हावड़ा और न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आपको बता दे इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद हुई। दरअसल इस दौरान सीएन ममता ने कहा कि मोदी जी आप आज का कार्यक्रम छोटा रखें क्योंकि आपके लिए आज का दिन बहुत दुख भरा दिन है। मुझे खुशी है कि मेरे किए गए शिलान्यास का आप उद्घाटन कर रहे हैं।

ममता बनर्जी ने कहा 

आपको बता दे पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार 30 दिसंबर को कहा, ”सर, प्लीज़ थोड़ा आराम कीजिए, मुझे नहीं पता कि मैं किस तरह संवेदनाएं प्रकट करूं क्योंकि मां की जगह कभी भी कोई और नहीं ले सकता। आपकी मां हमारी मां जैसी थीं।” दरअसल वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी को शुक्रवार 30 दिसंबर को कोलकाता पहुंचना था लेकिन सुबह ही उनकी मां हीराबेन का निधन हो गया। जिस वजह से वो वहां नहीं जा पाए।

अतिम संस्कार के कार्यक्रम में बाद जुडे़

आपको बता दे पीएम मोदी ने गांधीनगर के मुक्ति धाम में मां हीराबेन का अंतिम संस्‍कार किया गया। इसके बाद वो वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से अहमदाबाद से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। बता दे इस अवसर पर कोलकाता में राज्यपाल सी. वी. आनंद बोस, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी उपस्थित थे।

 

ये भी पढ़े: पीएम मोदी की मां हीराबेन ने 100 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular