Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलPM मोदी ने तिरुचिरापल्ली के श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की, हाथी...

PM मोदी ने तिरुचिरापल्ली के श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की, हाथी को गुड़ खिलाकर लिया आशीर्वाद

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार(21 जनवरी) को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली पहुंचे। PM ने यहाँ श्रीरंगम के श्री रंगनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। वे इस मंदिर में जाने वाले पहले पीएम हैं। सामने आई तस्वीरों के अनुसार, यहां उन्होंने अंदल नाम के हाथी को गुड़ खिलाया और आशीर्वाद लिया।

हाथी को गुड़ खिलाकर आशीर्वाद लिया

श्री रंगनाथस्वामी मंदिर की ओर से PM मोदी को रामलला के लिए मिली भेंट

क्यों खास है रंगनाथस्वामी मंदिर ​​​​​​​

मालूम हो, श्रीरंगम में श्री रंगनाथ स्वामी मंदिर में पीएम का दौरा बेहद खास है। इस मंदिर का श्री राम से गहरा नाता है। मान्यता है कि श्रीरंगम में पूजे जाने वाले देवता श्री रंगनाथ स्वामी हैं, जो विष्णु का एक रूप हैं। इस मंदिर की कहानी कहती है कि श्रीरंगम में जो मूर्ति है, उसकी पूजा मूल रूप से श्री राम और उनके पूर्वजों द्वारा की गई थी।यह ब्रह्मा द्वारा श्री राम के पूर्वजों को दिया गया था। वे इस मूर्ति को अयोध्या में अपने साथ रखते थे और दैनिक पूजा सुनिश्चित करते थे।

मान्यता यह भी है कि एक बार जब विभीषण ने श्री राम से एक अनमोल उपहार मांगा तो उन्होंने यह मूर्ति विभीषण को दे दी और इसकी पूजा करने को कहा। जब विभीषण लंका की ओर जा रहे थे तो रास्ते में यह मूर्ति श्रीरंगम में स्थापित हो गयी। प्रधानमंत्री के लिए रामलला के स्वागत के लिए खुद को तैयार करने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि वह उस भगवान से आशीर्वाद लें जिसकी पूजा श्री राम ने की हो!

तिरुचिरापल्ली में जमकर हुआ PM मोदी का स्वागत

 

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular