Friday, July 5, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़PM Modi: मकर संक्रांति के मौके पर PM मोदी मोदी ने की...

PM Modi: मकर संक्रांति के मौके पर PM मोदी मोदी ने की गौसेवा, देखिए

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi: हिंदू धर्म में मकर संक्रांति को बड़े हर्षोल्लाष के साथ मनाने की परंपरा चली आ रही है। बता दें, दक्षिण भारत में मकर संक्रांति के दिन पोंगल का पर्व मनाया जाता है। इस मौके पर PM मोदी दिल्ली में राज्य मंत्री एल मुरुगन के आवास पर पहुंचे और यहां पोंगल समारोह में हिस्सा लिया। बता दें, इस दौरान पुडुचेरी की उपराज्यपाल और तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन भी वहां मौजूद थे। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि पोंगल पर्व की मैं सभी को शुभकामनाएं देता हूं। हर त्योहार गांव और किसान से जुड़ा हुआ है। सुख समृद्धि का प्रवाह होता रहे यही मेरी कामना है।

PM मोदी ने गायों को खिलाया खाना

न्यूज एजेंसी ANI ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में वे कुछ अलग ही लुक में नजर आ रहे हैं। पारम्परिक वेशभूषा में PM मोदी राज्य मंत्री एल मुरुगन के आवास पर पहुंचे और वहां पूजा में भाग लिया। चूल्हे पर एक घड़ेनुमा बरतन में वे कुछ डालते वीडियो में नजर आ रहे हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री ने गाय की पूजा की और कुछ खिलाया…उनके साउथ इंडियन पहनावे की सोशल मीडिया यूजर जमकर तारीफ कर रहे हैं।

आज से 4 दिवसीय पोंगल शुरू

मालूम हो, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पोंगल के दिन तमिलनाडु के हर घर से पोंगल धारा का प्रवाह होता है। मेरी कामना है कि उसी तरह आपके जीवन में भी सुख, समृद्धि और संतोष की धारा का प्रवाह निरंतर होता रहे। इसके आगे PM ने कहा कि लाल किले से मैंने जिस पंच प्राण का आह्वान किया उसका प्रमुख तत्व देश की एकता को ऊर्जा देना, इसे मज़बूत करना है। पोंगल के इस पावन पर्व पर हमें देश की एकता को सशक्त करने का संकल्प दोहराना है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular