Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलकल से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर PM मोदी ; UAE के...

कल से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर PM मोदी ; UAE के राष्ट्रपति संग करेंगे रोड शो, कई देशों के साथ द्विपक्षीय वार्ता में लेंगे हिस्सा

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi visit to Gujarat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से तीन दिन के दौरे पर अपने गृह राज्य यानी गुजरात जा रहे हैं। वह सोमवार देर रात को अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे और रात को गांधीनगर राजभवन में ठहरेंगे। अपने इस दौरे में PM अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ द्विपक्षीय बातचीत में हिस्सा लेंगे। सामने आई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री 9 जनवरी को सुबह 10 बजे से महात्मा मंदिर में अलग-अलग देशों के साथ द्विपक्षीय बातचीत करेंगे। इसके बाद वह दोपहर साढ़े 3 बजे करीब हेलीपैड ग्राउंड पर ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे और शाम 5 बजे यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद को एयरपोर्ट पर गर्म जोशी के साथ स्वागत करेंगे।

UAE के राष्ट्रपति संग करेंगे रोड शो

इसके बाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक दोनों राष्ट्राध्यक्ष रोड के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे। रोड शो के बाद PM मोदी और UAE के राष्ट्रपति करीब 20 मिनट तक साबरमती आश्रम में रहेंगे। इसके बाद शाम 7 बजे एक स्थानीय होटल में दोनों की द्विपक्षीय वार्ता होगी।

वाइब्रेंट गुजरात के 10 वें संस्करण का करेंगे उद्घाटन

9 जनवरी के कार्यक्रम के बाद PM मोदी 10 जनवरी को सुबह 10 बजे मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात के 10 वें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर पीएम दुनियाभर से आने वाले उद्योगपतियों, निवेशकों को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ 4 राष्ट्राध्यक्षों के साथ 32 सहभागी देशों के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। मालूम हो, मंगलवार को शाम 5 बजे GIFT सिटी में ग्लोबल फिनटेक सीईओ कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे और करीब रात 8 बजे प्रधानमंत्री अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular