Tuesday, July 9, 2024
HomeनेशनलPM Modi To Release Cheetahs: जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने...

PM Modi To Release Cheetahs:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर आज कूनो नेशनल पार्क में 3 चीतों को छोड़ा है। इन चीतों को पार्क के अंदर विशेष बाड़ों में रखा गया है। नामीबिया से भारत लाए हुए इन चीतों को पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में बॉक्स खोलकर तीन चीतों को क्वारंटीन बाड़े में छोड़ा है। चीतों को छोड़ने के बाद पीएम मोदी ने इनकी तस्वीरें कैमरे में कैद की। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वहां मौजूद थे।

3 चीते छोड़े कूनो नेशनल पार्क में

प्रधानमंत्री मोदी जी सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर कूनो पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद वह कूनो नेशनल पार्क गए। जहां सुबह 10 बजे चीतों को चिनूक हेलीकॉप्टर से लाया गया था। प्रधानमंत्री ने कूनो नेशनल पार्क पहुंचने के कुछ देर बाद 3 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में छोड़ दिया।

सीएम शिवराज भी पीएम के साथ रहे मौजूद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ इस दौरान मौजूद रहे। आपको बता दें कि इन सभी चीतों को नामीबिया से भारत लाया गया है। इन चीतों में 5 मादा की उम्र 2 से 5 साल के बीच है और नर चीतों की उम्र 4.5 साल से 5.5 साल के बीच है। साल 1952 देश में चीते को विलुप्त घोषित किया गया था। इसके बाद साल 2009 में ‘अफ्रीकन चीता इंट्रोडक्शन प्रोजेक्ट इन इंडिया’ की शुरूआत हुई थी।

ये भी पढ़ें: पूर्वी दिल्ली में दो मंजिला इमारत की छत गिरी, दो लोगों की मौत, 8 घायल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular