Thursday, July 4, 2024
HomeनेशनलPM मोदी ने किया धनुषकोडी में अरिचल बिंदु का दौरा, जहां भगवान...

PM मोदी ने किया धनुषकोडी में अरिचल बिंदु का दौरा, जहां भगवान ने बनाया था राम सेतु

India News (इंडिया न्यूज), PM modi : PM नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह से एक दिन पहले रविवार को वहां पहुंचे, जहां भगवान ने अपनी सेना के साथ रामसेतु का निर्माण किया था। यहाँ पीएम मोदी अरिचल मुनाई बिंदु का दौरा किया। प्रधानमंत्री का सुबह साढ़े नौ बजे के करीब वहां पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी धनुषकोडी में श्री कोठंडारामस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की। प्रधानमंत्री मोदी जिस श्री कोठंडारामस्वामी स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे, उस कोठंडाराम का अर्थ है धनुषधारी राम।

 रामेश्‍वरम के मंदिर में की पूजा

बता दें, इससे पहले PM मोदी ने शनिवार को ‘अग्नि तीर्थ’ तट पर स्नान किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने यहां भगवान रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा की। रुद्राक्ष-माला पहने नजर आ रहे पीएम मोदी ने तमिलनाडु के प्राचीन शिव मंदिर रामनाथस्वामी में पूजा की। प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर परिसर के भीतर 22 तीर्थों में डुबकी लगाई। बता दें, श्रद्धालु, तीर्थों में डुबकी लगाने को शुभ और धार्मिक मानते हैं। मंदिर परिसर के भीतर मौजूद 22 तीर्थों का मतलब प्राकृतिक झरने से है और उनमें से प्रत्येक को तमिल में ‘नाजी किनारू’ (कुआं) के रूप में जाना जाता है।

रंगनाथ स्वामी मंदिर के पुजारियों ने रामलला के लिए दिए उपहार

मालूम हो, तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में स्वामी रंगनाथ मंदिर के पुजारियों ने शनिवार को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए PM नरेंद्र मोदी को उपहार दिये। इससे पहले, मोदी ने प्रसिद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना की और मंदिर के हाथी ‘अंडाल’ को खाना भी खिलाया।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular