Monday, July 1, 2024
HomeनेशनलDeoghar Airport: पीएम मोदी देवघर एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन, 16 हजार करोड़...

Deoghar Airport:

आज पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड के देवघर पहुंच कर दूसरे एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम मोदी देवघर को 16 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। पीएम मोदी ने देवघर में आज 16,800 करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे।

2014 से पहले सिर्फ 74 एयरपोर्ट मौजूद

झारखंड में देवघर एयरपोर्ट दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। पहला हवाई अड्डा झारखंड की राजधानी रांची में था उसके बाद अब दूसरा एयरपोर्ट बनाया गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 2014 से पहले भारत में सिर्फ 74 एयरपोर्ट मौजूद थे। वहीं बीजेपी की सरकार आने के बाद अप्रैल 2022 तक भारत में एयरपोर्ट की संख्या 140 हो गई है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-

पीएम मोदी ने एक ट्वीट करते हुए कहा की, वह मंगलवार को झारखंड और बिहार का दौरा करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। पीएम मोदी आज दोपहर झारखंड के देवघर पहुंचेंगे। जहां वह 16,800 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे। इस बीच वह एम्स, देवघर में इन-पेशेंट डिपार्टमेंट और ऑपरेशन थिएटर सेवाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

2018 में रखी एम्स देवघर की नींव

25 मई 2018 को पीएम मोदी ने एम्स देवघर की नींव रखी थी। जिससे वहां रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य से जुड़े लाभ मिलेंगे। सुपर स्पेशियलिटी हेल्थ सुविधा के साथ-साथ डॉक्टरों का एक बड़ा समुह बनाने में भी मदद मिलेगी। एक रिपोर्ट में देखा गया हैै की पिछले आठ सालों में मोदी सरकार ने 16 एम्स को मंजूरी दी गई है। वहीं 2014 से पहले देश में सिर्फ सात ही एम्स मौजूद थे।

बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

पीएम मोदी देवघर में नए एयरपोर्ट के साथ 16,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के बाद बिहार की राजधानी पटना के लिए निकल जाएंगे। इससे पहले पीएम मोदी झारखंड में दोपहर लगभग 2:20 पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन व पूजा करेंगे। शाम 6 बजे वह बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: शादीशुदा मौसी के साथ पहचान छिपाकर रहता था भांजा, बंद बोरे में मिली महिला की लाश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular