होम / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज 100वां जन्मदिन, पैर धोकर लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज 100वां जन्मदिन, पैर धोकर लिया आशीर्वाद

• LAST UPDATED : June 18, 2022

इंडिया न्यूज़, PM Narendra Modi’s Mother Heeraben Birthday : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन मोदी 100वा जन्मदिन है। पीएम मोदी ने आज सुबह ट्वीट किया कि, “आज मेरी मां का आशीर्वाद लिया 100 वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं। प्रधानमंत्री शनिवार सुबह गांधीनगर पहुंचे। अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने उनके पैर धोए और उनका आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री ने आखिरी बार अपनी दो दिवसीय गुजरात यात्रा के दौरान मार्च में अपनी मां से मुलाकात की थी।

आज भी बिना किसी सहारे के चलती हैं हीराबेन

PM Narendra Modi's Mother Heeraben Birthday today

प्रधानमंत्री की मां 100 साल की होने के बाद भी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। वह अपने घर में आज भी बिना किसी सहारे के चलती हैं और घर का सारा काम खुद ही करती हैं। पंकज मोदी के अनुसार हीराबेन का जन्म 18 जून 1923 को हुआ था। मोदी गुजरात के दो दिन के दौरे पर हैं और वह मां के जन्मदिन पर आज पावागढ़ मंदिर भी जाएंगे। बाद में वडोदरा में एक रैली को संबोधित करेंगे।

खिचड़ी, दाल, चावल जैसी चीजें ज्यादा खाना पसंद करतीं पीएम की मां

हीराबेन मोदी के 100वें जन्मदिन के अवसर पर आज गांधीनगर में एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा ताकि उनका नाम हमेशा जीवित रहे और आने वाली पीढ़ियों को सेवा का पाठ पढ़ाया जा सके। हीराबेन ज्यादातर घर का खाना ही खाती हैं। वे खिचड़ी, दाल, चावल जैसी चीजें ज्यादा खाना पसंद करतीं हैं।

पीएम जब भी हीराबेन के साथ खाना खाते हैं तो सादा भोजन ही रहता है। जैसे रोटी, सब्जी, दाल,चावल और सलाद। जन्मदिन पर जब भी पीएम मोदी हीराबेन का आशीर्वाद लेने आते हैं तो उनका मुंह भी मिश्री और लपसी से मीठा कराया जाता है। आज भी इसी तरह हीराबेन ने उनका मुंह मीटा करवाया।

यह भी पढ़े : दिल्ली कोरोना अपडेट : पिछले 24 घंटे में आये 1,323 नए केस

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox