होम / रोजगार मेले के तहत 71 हजार कर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे पीएम

रोजगार मेले के तहत 71 हजार कर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे पीएम

• LAST UPDATED : April 11, 2023

PM will distribute appointment letters to thousand workers under employment fair: पीएम 13 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र  सौपेंगे। यह पत्र अभ्यर्थियों को रोजगार मेला (Rojgar Mela) के तहत वितरित किया जाएगा। साथ इस अवसर पर पीएम नरेद्र मोदी नियुक्त हुए युवाओं को संबोधित भी करेंगे। रोजगार मेला केंद्र की सरकार की ओर से शुरू की गई एक पहल है। जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देने का पहल किया गया है।

 

रोजगार मेले के तहत कई विभागों में चयन किए गए युवाओं को अप्वाइंटमेंट लेटर दिए जाएंगे। इनमें  ट्रेन मैनेजर, स्टेशन मास्टर, सीनियर कमर्शियल कम टिकट क्लर्क, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, पोस्टल असिस्टेंट, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट, सीनियर ड्राफ्ट्समैन, जेई सुपरवाइजर, असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचर, लाइब्रेरियन, नर्स, प्रोबेशनरी ऑफिसर, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर काम करने वाले कर्मी शामिल हैं।

 

रोजगार मेला एक महत्वपूर्ण कदम पीएमओ की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने के लिए रोजगार मेला एक महत्वपूर्ण कदम है। यह रोजगार युवाओं को सशक्त बनाने के साथ ही इनके विकास में अहम कदम भी उठाएगा। ऐसे में कर्मचारियों को खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिलेगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox