होम / Delhi-Jaipur Highway: गुजरात से दिल्ली आ रही यात्रा को पुलिस ने रेवाड़ी में रोका, हाईवे पर धरने पर बैठे लोग

Delhi-Jaipur Highway: गुजरात से दिल्ली आ रही यात्रा को पुलिस ने रेवाड़ी में रोका, हाईवे पर धरने पर बैठे लोग

• LAST UPDATED : August 8, 2022

Delhi-Jaipur Highway:

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद से 1 अगस्त को शुरू हुई ‘भीम रुदन यात्रा’ को हरियाणा पुलिस ने दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रोक लिया है। इस यात्रा में शामिल सभी यात्रियों को दिल्ली-जयपुर नंबर-48 स्थित जयसिंहपुर खेड़ा-शाहजहांपुर बार्डर पर हरियाणा पुलिस ने रोक दिया है।  यात्रा को रोके जाने के बाद इस यात्रा में शामिल सभी यात्री हाईवे की सर्विस लेन पर धरना देकर बैठ गए हैं।

आने-जाने में हो रही परेशानी

इस रोक थाम की वजह से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर यातायात प्रभावित हो रहा है। इस मामले से खेड़ा बॉर्डर एक बार फिर से किसान आंदोलन की याद दिला रहा है। ‘भीम रुदन यात्रा’ को रोकने के लिए पुलिस ने रविवार की दोपहर बाद हाईवे पर बेरिकेड लगा दिए गए थे।

भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

आपको बता दें कि खेड़ा बॉर्डर पर पुलिस बल को भारी संख्या में तैनात किया गया है। जिलाधीश की ओर से बावल क्षेत्र तक धारा-144 लगाने के आदेश जारी किए है और ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति भी गई है। जारी किए गए आदेशों में कहा गया है कि दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर किसी भी तरह के प्रदर्शन और यात्रा निकालने की अनुमति नहीं है। प्रशासन के अनुसार दिल्ली में यात्रा और प्रदर्शन निकालने के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है।

एक अगस्त को शुरू हुई थी यात्रा

इस यात्रा में करीब 17 राज्यों के 400 कार्यकर्ता शामिल है। इस यात्रा को छुआछूत मुक्त भारत की परिकल्पना को लेकर तैयार किया गया है। आपको बता दें कि इस यात्रा में 1111 किलो वजन का पीतल का सिक्का भी साथ चल रहा है। इस यात्रा का उद्देश्य यह है कि वह इस सिक्के को नए संसद भवन में स्थापित करें और आठ अगस्त को दिल्ली में राष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष को सौंपे।

ये भी पढ़े: मंकीपॉक्स और स्मॉलपॉक्स को लेकर लोगो के बीच भ्रम, ऐसे समझें अंतर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox