होम / Political News: राज्‍यसभा के 19 विपक्षी सांसद निलंबित, महंगाई और GST पर कर रहे थे सदन में हंगामा

Political News: राज्‍यसभा के 19 विपक्षी सांसद निलंबित, महंगाई और GST पर कर रहे थे सदन में हंगामा

• LAST UPDATED : July 26, 2022

Political News:

नई दिल्‍ली: सोमवार को लोकसभा में हंगामें को देखते हुए स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस के चार सदस्यों को पूरे सत्र के लिए निलंबित किया था, तो वहीं आज राज्यसभा में नारेबाजी के लिए 19 सांसदों को निलंबित किया गया है।

तृणमूल कांग्रेस के कई सांसद निलंबित

इन सांसदों में तृणमूल कांग्रेस की सुष्मिता देव, डॉ. शांतनु सेन और डोला सेन सहित 19 सांसद शामिल हैं, जिन्हें इस हफ्ते के शेष भाग के लिए सस्पेंड किया गया है। सांसदों के हंगामें के चलते पूरे 20 मिनट तक सदन की कार्यवाही स्थगित रही। दरअसल सभी सांसद के मॉनसून सत्र के दौरान सदन के वेल में प्रवेश और नारेबाजी कर रहे थे।

कल कांग्रेस के चार सांसद हुए निलंबित

इससे पहले सोमवार को भी लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस के चार नेताओं को हंगामे और तख्तियां दिखाने के चलते पूरे सत्र के लिए निलंबित करने का निर्णय लिया था। उन्होंने कांग्रेस सांसद ज्योतिमणी, माणिकम टैगोर, टीएन प्रथापन और राम्या हरिदास को सस्‍पेंड किया था।

बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्ष का हंगामा

जानकारी हो कि लगातार बढ़ती महंगाई और जीएसटी की दरों के मुद्दे पर विपक्ष लगातार सदन में केंद्र को घरने की कोशिश कर रहा है। जिसके चलते तख्तियां और बैनर लेकर विपक्ष के सांसद मांग कर रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी संसद में आएं और महंगाई के इन मुद्दों पर चर्चा करें।

ये भी पढ़ें: बीएसई चीफ आशीष कुमार चौहान ने पद को कहा अलविदा, नए सीईओ की तलाश जारी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox