Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलपुंछ आतंकी हमला: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीएम केजरीवाल ने 5 जवानों...

(इंडिया न्यूज) Poonch terror attack: शीर्ष राजनीतिक नेताओं ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादी हमले में सेना के पांच जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सैनिकों को ले जा रहे सेना के वाहन पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और उनकी मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “हम आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं”।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आतंकवादी हमले में पांच सैनिकों की मौत की खबर बेहद दुखद है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने सैनिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया और “इस कायरतापूर्ण हमले के पीछे” लोगों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग की।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “हमारे सैनिकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, “पुंछ में हुए जघन्य हमले की कड़ी निंदा करती हूं। मारे गए सेना के जवानों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना के वाहन पर कायराना आतंकवादी हमला बेहद निंदनीय है। आतंकवाद के खिलाफ पूरा देश एकजुट है।”

“इस हमले में शहीद हुए हमारे वीर जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि। देश हमेशा शहीदों और उनके परिवारों का ऋणी रहेगा। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।”

सेना ने एक बयान में कहा कि पुंछ में आतंकवादी हमले के बाद उनके वाहन में आग लगने से सेना के पांच जवानों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। मारे गए सेना के जवान राष्ट्रीय राइफल्स की एक इकाई से थे, जिन्हें आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात किया गया था।

बयान में कहा गया है, “आज शाम करीब 3 बजे राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच चल रहे सेना के एक वाहन पर भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की।” “आतंकवादियों द्वारा ग्रेनेड के संभावित उपयोग के कारण वाहन में आग लग गई। जिसमें 5 जवान शहीद हो गए।” सेना ने कहा कि अपराधियों को पकड़ने के लिए अभियान जारी है। घटना के फौरन बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने पांच सैनिकों की मौत के बारे में जानकारी दी है।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular