होम / Poonch terrorist attack: आतंकी हमले की जांच में जुटी NIA की टीम, 5 जवान हुए हैं शहीद

Poonch terrorist attack: आतंकी हमले की जांच में जुटी NIA की टीम, 5 जवान हुए हैं शहीद

• LAST UPDATED : April 21, 2023

(इंडिया न्यूज) Poonch terrorist attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर बीते दिन हुए आतंकी हमले की जांच शुरु कर दी गई है। घटना के एक दिन बाद राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) सहित फ़ॉरेंसिक और आला अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची है। इधर, आतंकी घटना के बाद सेना के जवानों ने आस-पास के इलाकों में घेराबंंदी कर बड़ा तलाशी अभियान जारी किया है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को 6-7 आतंकियों के छुपे होने की गुप्त सूचना भी प्राप्त हुई है। जिसको लेकर सुरक्षाबलों ने खोजी कुत्तों के साथ पूरे इलाके को घेर लिया है। ड्रोन से भी इलाके की निगरानी की जा रही है। आस-पास के क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हमले में 5 जवान हुए हैं शहीद

बात दें कि, बीते दिन हुए आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए हैं। जिसमें 4 जवान पंजाब और एक ओडिशा के हैं। बीते गुरुवार को सेना द्वारा दिए आधिकारिक बयान के मुताबिक, माना जा रहा है कि कल दोपहर 3 बजे वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया गया। जिसके बाद सुरक्षाबलों के वाहन में भीषण आग लग गई और सेना के 5 जवान इसके चपेट में आ गए। अधिकारियों ने बयान में बताया कि आतंकवादियों ने भारी बारिश और कम दृश्यता का फ़ायदा उठाते हुए सेना की गाड़ी पर फ़ायरिंग भी की है। सभी जवान इस क्षेत्र में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात थे।

Also Read: पुंछ आतंकी हमला: कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीएम केजरीवाल ने 5 जवानों की शहादत पर जताया शोक

राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट से थे सभी जवान

हमले में शहीद हुए सभी 5 जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे। जम्मू में तैनात सेना की 16वीं कोर ने शहीद हुए सैनिकों की पहचान… हवलदार मंदीप सिंह, लांसनायक देबाशीश बस्वाल, लांसनायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकृष्ण सिंह और सिपाही सेवक सिंह के रूप में बताई गई है। शहीद जवानों के परिवार के प्रति संवेदानाए व्यक्त करते हुए 16वीं कोर ने ट्वीट किया है, “व्हाइट नाइट कोर की संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।”

Image

रक्षा मंत्री को दी गई जानकारी

थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने इस घटना के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी। रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हुई त्रासदी से दुखी हूं, जहां एक वाहन में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर जवानों को खो दिया है. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि वह बहादुर सैनिकों की शहादत से दुखी हैं। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “राष्ट्र के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

Also Read:Jammu-Kashmir News: नए साल पर राजौरी में आतंकी हमला, 3 लोगो की मौत, 7 घायल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox