होम / Prakash Javadekar: प्रकाश जावड़ेकर ने किए पीएम मोदी के गुणगान, कहा- ‘पीएम ने अपने सभी वादे निभाए’

Prakash Javadekar: प्रकाश जावड़ेकर ने किए पीएम मोदी के गुणगान, कहा- ‘पीएम ने अपने सभी वादे निभाए’

• LAST UPDATED : December 14, 2022
Prakash Javadekar:

Prakash Javadekar: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता व सांसद प्रकाश जावड़ेकर ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश को सुशासन देने के कारण पीएम मोदी इतने ज्यादा लोकप्रिय हैं।

पीएम ने अपने सभी वादे निभाए

जावड़ेकर ने आगे कहा कि “बीते 8 वर्ष में पीएम मोदी अपने वादे, ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा पर खरे उतरे हैं। यहां तक कि विपक्ष उनके किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लग पाया है। यही वजह है कि वे जनता के दिल में खरे उतरे हैं।”

पीएम की तारीफ में जावड़ेकर ने कहा..

इसके साथ ही जावड़ेकर ने बताया कि ‘आईटी रिटर्न मोदी सरकार के दौरान सरल तथा ऑनलाइन हो गया है। अब एक सप्ताह के अंदर फेसलेस असेसमेंट के साथ-साथ रिफंड भी मिल जाते हैं। जिस कारण पारदर्शिता बढ़ी है।’ उन्होंने आगे कहा कि “इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी संहिता भी मोदी सरकार लेकर आई। जिससे कंपनियों और उद्योगों के वित्तीय संकट में फंसने पर का कुछ ही महीनों में समाधान की व्यवस्था की गई है, इसकी चलते ही औद्योगिक उत्पादों तथा सेवाओं में काफी सुधार हुआ है।”

सरकार के तहत शुरू हुई स्व-सत्यापन व्यवस्था 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि “अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए और जनता को राहत देने के लिए मोदी सरकार ने स्व-सत्यापन की व्यवस्था शुरू की, जिससे बार-बार उन्हें राजपत्रित अधिकारीयों के सामने जाने के लिए वक्त और पैसे खर्च न करना पड़े।”

करोड़ लोगों का वित्तीय समावेशन सुनिश्चित

बता दें कि जावड़ेकर ने डिजिटल तथा फिनटेक पहलों को भी सुशासन से जोड़ते हुए कहा है कि “भारत UPI जैसे सर्वश्रेष्ठ प्लेटफॉर्म के साथ सबसे बड़े डिजिटल लेनदेन का देश है। इसके साथ ही इंटरनेट डाटा की दर भारत में दुनिया में सबसे ज्यादा सस्ती है। मोबाइल नंबर (जैमत्रयी), जनधन बैंक खाते और आधार कार्ड के माध्यम से देशभर के करीब 46 करोड़ लोगों का वित्तीय समावेशन सुनिश्चित किया गया।”

ये भी पढ़ें: दिल्लीवासियों को प्रदूषण से मिली राहत, AQI बेहतर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox