Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलG20 के Invitation Card में President of Bharat के बाद ASEAN में...

India News (इंडिया न्यूज) : ‘राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की तरफ से जी-20 समिट में आने वाले मेहमानों को डिनर के लिए भेजे गए इनविटेशन कार्ड में ‘रिपब्लिक ऑफ इंडिया’ की बजाय ‘रिपब्लिक ऑफ भारत’ का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद से ही देश में सिसासी घमासान मच गया है। अब कयास लगाया जा रहा है कि ‘इंडिया’ का नाम ‘भारत’ किया जाने वाला है। वहीँ, इस मुद्दे को और भी बल तब मिला है जब इन सबके बीच प्रधानमंत्री के ASEAN समिट के न्योते में भी ‘प्राइम मिनिस्‍टर ऑफ इंडिया’ की जगह ‘प्राइम मिनिस्‍टर ऑफ भारत’ का जिक्र किया गया है।

‘अब प्राइम मिनिस्टर ऑफ़ भारत’

बता दें, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री मोदी की इंडोनेशिया यात्रा के संबंध में आधिकारिक जानकारी शेयर की। जिसमें उन्हें ‘प्राइम मिनिस्टर ऑफ भारत’ लिखा गया है। मालूम हो, पीएम मोदी बुधवार को ASEAN समिट में शामिल होने के लिए इंडोनेशिया रवाना हो रहे हैं।

विशेष सत्र में सरकार ला सकती है प्रस्ताव

बता दें, प्रेसिडेंट ऑफ़ भारत के बाद प्राइम मिनिस्टर ऑफ़ भारत पर माना जा रहा है कि केंद्र सरकार संसद के विशेष सत्र के दौरान इंडिया का नाम बदलकर भारत करने के लिए नया प्रस्ताव ला सकती है। ज्ञात हो, BJP लंबे समय से मांग कर रही है कि ‘इंडिया’ का नाम बदलकर ‘भारत’ कर दिया जाए। रिपोर्ट की मानें तो 18-22 सितंबर तक होने वाले संसद के विशेष सत्र में सरकार ‘इंडिया’ शब्द हटाने के प्रस्ताव से संबंधित विधेयक पेश कर सकती है।

ALSO READ ; उदयनिधि स्टालिन का सर काटने वाले को 10 करोड़ रुपये देंगे ; अयोध्या के संत परमहंस आचार्य का विवादित बयान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular