Monday, July 8, 2024
Homeनेशनल"तुम भाग सकते हो लेकिन..." :पंजाब पुलिस का अमृतपाल सिंह को सख्त...

Punjab Police’s message to Amritpal Singh: बीते 18 मार्च से फरार चल रहा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। उसके खास साथी पप्पलप्रीत को पुलिस ने बीते दिनों गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ भी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है। उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा जा रहा है। इस बीच पंजाब पुलिस ने एक वीडियो संदेश जारी किया है। पुलिस ने अमृतपाल को सख्त शब्दों में संदेश दिया है कि तुम भाग सकते हो लेकिन कानून के लंबे हाथों से बच नहीं सकते।

दरअसल, पंजाब पुलिस ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में अमृतपाल की कुछ फोटो हैं। यह वही फोटो हैं… जो उससे फरार होने के दौरान वायरल हुई थीं। एक सीसीटीवी फुटेज को भी वीडियो में दिखाया गया है। साथ ही पप्पलप्रीत की गिरफ्तारी की फुटेज भी इसमें दिख रही है। पंजाब पुलिस ने लिखा कि तुम भाग सकते हो लेकिन कानून के लंबे हाथों से छिप नहीं सकते। हम नागरिकों से क्षेत्र में शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह करते हैं।

कौन है पप्पलप्रीत? जो साये की तरह दे रहा था अमृतपाल का साथ 

पप्पलप्रीत सिंह अमृतसर के मरारी गांव का रहने वाला है। इससे पहले 2015 में उसे पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई से कथित संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह अमृतपाल सिंह के साथ लंबे समय से मीडिया सलाहकार के रूप जुड़ा हुआ था। पप्पलप्रीत ही अमृतपाल के फोटो व इंटरव्यू मैनेज करवाता था। इससे साथ-साथ पप्पलप्रीत सोशल मीडिया के जरिए अमृतपाल सिंह एक नई पहचान देने में प्रयासरत था। पुलिस जांच में सामने आया कि अमृतपाल सिंह व पप्पलप्रीत सिंह ने 29 मार्च को पंजाब के होशियारपुर से अपने-अपने रास्ते बदल लिए थे।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular