Saturday, July 6, 2024
Homeनेशनलमानहानि मामले में कल कोर्ट के फैसले के खिलाफ अपील कर सकते...

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जो याचिका दायक करेंगे वह याचिका तैयार है. याचिका में सत्र अदालत से मानहानि मामले में उन्हें दोषी ठहराने वाले मजिस्ट्रेट के आदेश को रद्द करने की मांग की गई है.

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि मानहानी मामले में कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोर्ट में अपील करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी सूरत के सेशन कोर्ट में निचली आदालत के फैसले को चुनौती देंगे. कहा जा रहा है कि अपील दायर करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल  स्वयं सूरत कोर्ट जाएंगे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जो याचिका दायक करेंगे वह याचिका तैयार है. याचिका में सत्र अदालत से मानहानि मामले में उन्हें दोषी ठहराने वाले मजिस्ट्रेट के आदेश को रद्द करने की मांग की गई है. मामले के निपटारे तक दोषसिद्धि पर अंतरिम रोक लगाने के लिए भी कहा गया है. दोष पर रोक लगी तभी उनकी संसद सदस्यता बहाल हो सकेगी.

क्या है पूरा मामला-

दरअसल राहुल गांधी ने 2019 में एक स्पीच दिया था, जिसको लेकर यह कहा गया कि उन्होंने सारे मोदी को चोर कहा है. इसी से संबधित गुजरात बीजेपी विधायक ने मानहानी का मुकदमा किया जिसपर फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी. सजा के बाद राहुल की संसद सदस्यता भी चली गई.

आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

राहुल गाधी की संसद सदस्यता जाने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया. कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि यह सब सोची समझी साजिश है. राहुल गांधी को संसद से बाहर कर विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है, तो वही बीजेपी ने कहा कि यह सब कानून के अनुरूप हुआ है, इससे बीजेपी को कुछ लेना देना नही है. वैसे भी कांग्रेस के पास समय था लेकिन उसने त्त्परत्ता नहीं दिखाई ताकि कर्नाटक चुनाव में इसका लाभ मिल सके.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular