Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलराहुल गांधी का फैसला, वहीं से शुरू करेंगे कर्नाटक चुनावी अभियान जहां...

Rahul Gandhi: केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान आज बुधवार को किया गया है। चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में 10 मई को मतदान डाले जाएगे और 13 मई को उसके परिणाम की घोषणा की जाएगी। इसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने रणनीति तैयार कर ली है। बीते दिनों कांग्रेस ने 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। अब शीर्ष नेता चुनावी अभियान की शुरूआत करने की योजना पर काम कर रहे हैं।

इसी बीच जानकारी सामने आई है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फैसला किया है  कि, वह अपना चुनावी अभियान वहीं से शुरूआत करेंगे जहां उन्होंने 2019 में पीएम मोदी पर टिप्पणी की।

कांग्रेस सूत्र के मुताबिक, राहुल गांधी कर्नाटक चुनावी अभियान की शुरुआत करते हुए 5 अप्रैल को कोलार पहुंचेगे और अपनी ‘सत्यमेव जयते’ रैली शुरू करेंगे। यह वही स्थान होगा जहां उन्होंने यह बयान दिया था। और जिसकी वजह से उन्हे 2 साल की सजा सुनाई गई और संसद से अयोग्य करार दिये गए।

उल्लेखनीय है कि, 2019 के चुनाव के दौरान कोलार में एक रैली में, राहुल गांधी ने भगोड़े व्यवसायियों ललित मोदी और नीरव मोदी के संदर्भ में प्रधान मंत्री पर एक स्पष्ट कटाक्ष में कहा, “सभी चोरों का एक ही उपनाम मोदी कैसे होता है”। .

लेकिन बीजेपी ने इसे अन्य पिछड़ा वर्ग के अपमान के रूप में देखा और गुजरात के एक पार्टी नेता पूर्णेश मोदी ने मुकदमा दायर किया था।

राहुल गांधी ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया है। शुक्रवार को उन्हें लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया, जिससे भारी विरोध हुआ।

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular