Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiRahul Gandhi On BJP: राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के खिलाफ उगली...

Rahul Gandhi On BJP:

नई दिल्ली: दिल्ली के रामलीला मैदान में आज बेरोजगारी, महंगाई और जीएसटी की बढ़ती दरों पर हल्ला बोल रैली निकाली गई। जिसमें देश के अन्य हिस्सों के अलावा दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि देश में कुछ लोग जानबूझकर नफरत एवं डर का माहौल पैदा कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के राज में भविष्य का डर, महंगाई का डर और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है। ‘मीडिया, न्यायपालिका, निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाओं पर दबाव बढ़ रहा है, सरकार उन सभी पर हमला कर रही है।

“देशवासियों को डराती है मीडिया”

बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हल्ला बोला। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा- जो आज बेरोजगारी दिख रही है वो आने वाले समय में और भी बढ़ेगी। इस दौरान उन्होंने देश की मीडिया के कामकाज पर भी सवाल खड़ा किया। राहुल ने कहा कि मीडिया देशवासियों को डराती है, इससे नफरत पैदा होती है।’ देश में भविष्य, महंगाई और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से देश में नफरत बढ़ रही है। नफरत से लोग और देश बटता है जिससे देश कमजोर होता है।

‘लोगों को डरा रही मौजूदा सरकार’

राहुल गांधी बोले- देश की हालत आपको दिख रही है, जब से बीजेपी की सरकार आई है, तब से देश में नफरत और क्रोध बढ़ता जा रहा है। मौजूदा सरकार लोगों को डरा रही है। उन्होंने कहा कि इस डर का फायदा किसान और मजदूरों को नहीं हो रहा है। राहुल गांधी ने कहा, “आज हमारा देश जिन मुश्किलों से गुजर रहा है, इसका पूरा श्रेय बीजेपी की गैर-जिम्मेदार सरकार को जाता है, लेकिन हम अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटेंगे, आम जनता का साथ निभाएंगे, उनकी आवाज बुलंद करेंगे।”

कांग्रेस राज में नहीं थी इतनी महंगाई- राहुल गांधी

महंगाई का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी बोले जब कांग्रेस का राज थो तो देश में इतनी महंगाई नहीं थी। देश के नागरिकों को इतनी परेशानी इतनी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता था। लोग डर में नहीं जीते थे। आज स्थिति बिल्कुल बदल गई है। लोगों में डर साफ देखने को मिलता है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “ये लोग हमें महंगाई पर संसद में बोलने नहीं देते जिस कारण हमें जनता के पास आकर सच्चाई बतानी पड़ेगी। उन्होंने कहा, देश का आम नागरिक इस वक्त बहुत मुश्किल में है।”

कन्याकुमारी से कश्मीर तक होगी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

जानकारी के लिए बता दें कि सात सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक विपक्षी पार्टी की 3,500 किलोमीटर की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ करने वाली है, जिसके जरिए राहुल गांधी देश भर में यात्रा कर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर जोर देंगे और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देंगे। मालूम हो कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ कांग्रेस पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा जनसंपर्क कार्यक्रम है, जहां पार्टी के नेता जमीनी स्तर पर आम लोगों से महंगाई, बेरोजगारी जैसे बड़े मुद्दों पर चर्चा करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोलेंगे।

ये भी पढ़ें: 20 करोड़ की हेरोइन के साथ अफगान नागरिक गिरफ्तार, गुजरात एटीएस ने की कार्रवाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular