Tuesday, July 9, 2024
Homeनेशनलजितनी तेज़ी से राहुल गांधी को अयोग्य ठहराया गया था ,उसी तेजी...

India News (इंडिया न्यूज़) : सुप्रीम कोर्ट ने कल यानि शुक्रवार को मानहानि मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी। जिसके बाद कांग्रेस में जबरदस्त जश्न का माहौल देखने को मिला। कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता को धन्यवाद करते हुए कहा कि, आज नहीं तो कल, कल नहीं तो परसों सच्चाई की जीत होती है। चाहे जो हो, मेरा रास्ता बिल्कुल स्पष्ट है। मुझे अपना लक्ष्य मालूम है, मैं जानता हूं कि मुझे क्या करना है। जिन लोगों ने हमारी मदद की और जनता ने जो प्यार और साथ दिया, उसके लिए उनका बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूं। अब कांग्रेस पार्टी का कहना है कि जितनी तेज़ी से राहुल गांधी को अयोग्य ठहराया गया था ,उसी तेजी से उन्हें दोबारा बहाल किया जाना चाहिए।

राहुल को दुबारा किया जाये बहाल

बता दें, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा रहा है। इसका मतलब क्या है? इसका मतलब है कि उन्हें एक बार फिर संसदीय कार्यवाही में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा… जितनी तेज़ी से राहुल गांधी को अयोग्य ठहराया गया था उसी तेजी से उन्हें दोबारा बहाल किया जाना चाहिए। इस सिलसिले में मैंने कल रात अध्यक्ष को फोन किया थी। स्पीकर ने मुझे महासचिव से बात करने और दस्तावेज़ उनके कार्यालय में जमा करने के लिए कहा। मैंने महासचिव को फोन किया जिन्होंने कहा कि उनका कार्यालय आज बंद है और मुझे अध्यक्ष को पत्र सौंपने के लिए कहा… मैंने पत्र डाक से भेज दिया। उन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर तो किए लेकिन मोहर नहीं लगाई। हम अध्यक्ष से अनुरोध कर रहे हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि उन्हें वापस आने में कोई समस्या न हो।

संसद के सत्र में हिस्सा लेने के राहुल हक़दार

आगे उन्होंने कहा कि मैं किसी भी तरह का संदेह नहीं पाल रहा हूं। मैंने आपको केवल राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल करने के लिए हमारी ओर से किए गए प्रयासों का वर्णन किया है। वह एक निर्वाचित व्यक्तित्व हैं और जब संसद का सत्र चल रहा हो और जब संसद में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो रही हो तो वह इसमें शामिल होने के हकदार हैं… कल भी हमने कहा था कि उनकी अयोग्यता के दौरान जो गति अपनाई गई थी वह अब तक स्पष्ट नहीं है।

also read ; बीजेपी ने दिया कपिल मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी, दिल्ली इकाई का उपाध्यक्ष किया नियुक्त

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular