Wednesday, July 3, 2024
HomeनेशनलRain Weather Updates: देश के कई राज्यों में मौसम‍ विभाग का अलर्ट,...

Rain Weather Updates:

Rain Weather Updates: 

देश के कई हिस्सों में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यह बारिश 3 दिनों से रुकने का नाम नहीं ले रही है। आपको बता दे इस बारिश की वजह से लोगों के घरों से पानी तक टपकने लगा हैं, इसी के साथ कई इलाकों में पानी भी भर गया है। दरअसल नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद के साथ एनसीआर के ज्‍यादातर हिस्‍सों में बारिश थम नहीं रही। मौसम विभाग ने 17 राज्‍यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार

आपको बता दे दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से बारिश का स‍िलसिला जारी है और रात-रात भर हुई इस बारिश के चलते दिल्‍ली के कई इलाकों में पानी भर गया है। गुरुग्राम की भी कई सड़कों पर जलभराव हो गया है। इसी के आगे आपको बता दे कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा में पानी सोसायटियों के ग्राउंड फ्लोर तक पहुंच गया है। आपको बता दे कि इसके आगे मौसम विभाग का कहना है कि अभी दो-तीन दिनों तक बारिश जारी रहेगी। कहीं तेज तो कहीं धीरे बारिश का अनुमान लगाया गया है।

इसी के साथ ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से कहा कि यदि जरूरी हो तभी बाहर निकले। राजधानी दिल्‍ली में आज रविवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होगी। अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री रहेगा। आपको बता दे 10 अक्टूबर को बारिश हल्की हो जाएगी।

यहां आज आ सकती बारिश

आपको बता दे IMD के अनुसार, दिल्‍ली और एनसीआर में हल्‍की से मध्‍यम तीव्रता की बारिश होगी। हरियाणा के सोनीपत, होडल, यूपी के मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हस्तिनापुर, बागपत, मेरठ, अमरोहा, मुरादाबाद, हापुड़, संभल, खुर्जा, बदायूं, अलीगढ़, कासगंज, हाथरस, मथुरा और आगरा में भी हल्‍की से तेज बारिश का अनुमान है। इसके अलावा राजस्‍थान के भरतपुर में भी तेज बारिश आ सकती है।

 

ये भी पढ़े: एलजी ने केजरीवाल को लिखा पत्र, 11 मुद्दों का जिक्र करते मांगा जवाब

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular