Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiRajasthan Crime News: खाटूश्याम मदिंर के पुजारी के साथ करोड़ो की ठगी,...

Rajasthan Crime News:

खाटूश्याम मदिंर के पुजारी के साथ बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। शेयर मार्किट में समार्ट प्रोफिट का लालच देते हुए पुजारी से 3 करोड़ 32 लाख रुपए ठगी कर ली है। ठगी की जानकारी होते ही पुजारी ने मामले की शिकायत पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

शेयर मार्किट में पैसा लगाने की कही बात

पूरे मामले की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बताया कि आरोपी ने राजस्थान के खाटूश्याम मदिंर के पुजारी के साथ ही उनके रिश्तेदारों के साथ ठगी की थी। आरोपी ने उन्हें बताया कि उनका पैसे शेयर मार्किट में लगाया गया है। जिससे उनको काफी फायदा होने वाला है, लेकिन काफी समय बाद भी जब पैसे का पता नहीं चला तो इस मामले की शिकायत पुलिस को दी गई।

धन दोगुना करने का दिया लालच

जानकारी के मुताबिक मामले में आरोपी मनीष बोहरा और उसके साथियों ने पुजारी और उनके रिश्तेदारों को आश्वासन दिया कि यदि वे अपनी मेहनत की कमाई को अलग-अलग प्रतिष्ठित कंपनियों के जरिए शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो उन्हें बड़ा फायदा होगा और उनका धन दोगुना हो जाएगा। आरोपी की बात में आकर उन्होंने 3 करोड़ 32 लाख की रकम कपिल बोहरा को दे दी।

कई कंपनियों में निवेश की दी जानकारी

मामले में आर्थिक अपराध शाखा के डीसीपी रवि कुमार सिंह का कहना है कि आरोपी मनीष बोहरा ने पीड़ितों को ईमेल कर बताया कि उन्होंने कई कंपनियों में उनके निवेश किए गए पैसे से बड़े पैमाने पर शेयर खरीदे हैं, लेकिन हैरानी की बात ये है कि 3 करोड़ से ज्यादा के निवेश का कोई भी कागज पीड़ितों को नहीं दिया गया था, जिससे कारण उनका शक गहराता गया, और उन्हें अपने साथ करोड़ो की ठगी का अंदेशा हो गया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को अपने साथ हुई ठगी की शिकायत सौंपी।

आरोपी को जोधपुर से किया गिरफ्तार

ईओडब्लू ने छानबीन में खुलासा किया कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से बैंक और कैश दोनों माध्यमों से पैसा लिया। आरोपी मनीष बोहरा और कपिल बोहरा को सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत नोटिस भी जारी किया गया था, लेकिन कई रिमांडर के बाद भी वह जांच में शामिल नहीं हुए। जिसके बाद दोनों के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया और 9 जुलाई को राजस्थान के जोधपुर से एक आरोपी मनीष बोहरा को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: बातचीत करने के बहाने बाइक पर ले गया युवक, शराब पिलाकर किया दुष्कर्म

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular