Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलRajnath Singh In Auli: औली के जवानों के साथ दशहरा मना रहें...
Rajnath Singh In Auli:

आज पूरा भारत दशहरा का त्योहार मना रहा है। इस खास मौके पर भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह औली (Auli) पहुंचे हैं। जहां उन्होंने सेना के बेस कैंप में शस्त्र पूजन किया। इसके साथ ही रक्षा मंत्री आज चीन सीमा पर स्थित अग्रिम चौकी पर सेना और आईटीबी (ITB) के जवानों के साथ दशहरा मना रहें है।

“भारत एकमात्र ऐसा देश जहां हथियारों की पूजा की जाती” – राजनाथ सिंह 

आज उत्तराखंड के चमोली में औली सैन्य स्टेशन की दौरा करते हुए राजनाथ सिंह ने ‘शास्त्र पूजा’ की इस दौरान भारतीय सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी मौजूद रहें। शास्त्र पूजन कार्यक्रम के बाद मंत्री बोले, “हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश का गौरव हैं।” गर्व की भावना जाहिर करते हुए उन्होनें कहा, “भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां हथियारों की पूजा की जाती है।”

जानें मंत्री ने आगे क्या कहा?  

उन्होनें आगे कहा, “मुझे जब भी फुर्सत मिलती है मैं जवानों के बीच आ जाता हूं। इस देश में जो सर्वोच्च निधियां है उनमें सबसे महत्वपूर्ण निधी भारत की सेना है। गलवान में जो हुआ उसमें सेना ने करिश्मा दिखाया। जहां तक भारत के चरित्र का प्रश्न है तो भारत ने आज तक न तो दुनिया के किसी देश पर आक्रमण किया है और न ही किसी देश की एक इंच ज़मीन पर कब्जा किया है लेकिन अगर हमें कोई आंख दिखाने की कोशिश करेगा तो भारत उसे माफ नहीं करेगा।”

ये भी पढ़ें: डीयू एसओएल में दाखिले के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया आज से होगी शुरू, जानें पूरी जानकारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular