Friday, July 5, 2024
HomeDelhiRaksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन पर राखी भेजना हुआ आसान, डाक विभाग ने...

Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन पर हर भाई अपनी बहन को तोहफा देते है पर अस बार भाई से पहले डाक विभाग ने बहनों को रक्षा बंधन का तोहफा दे दिया है। दरअसल डाक विभाग ने बहनों को वाटर प्रूफ लिफाफे का तोहफा दिया है। जिससे अपने भाइयों को अब सभी बहनें वाटर प्रूफ लिफाफे में रक्षासूत्र को सुरक्षित भेज सकेंगी। राखी को भाइयों तक पहुंचने में किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हो सकेगा और बहनों को इस लिफाफे की कीमत मात्र 10 रुपये चुकानी होगी। यह वाटरप्रूफ लिफाफा किसी भी डाकघर पर आसानी से मिल जाएगा।

एक अधिकारी ने बताया-

इस सूचना के साथ डाक विभाग के अधिकारी ने बताया हैं कि राखियों को समय से पहुंचाने के लिए हवाई जहाज से भी डाक भिजवाई जा सकती है। 11 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है। कुछ बहनें हैं, जिनके भाई दूसरे प्रांतों में नौकरी कर रहे हैं। ऐसे लोग सेना में हैं या आजीविका के लिए घर से दूर रहते हैं। उनके लिए समय से राखी पहुंचे।

सज गए राखियों के स्टॉल
यूं तो भाई-बहन के इस पर्व में रक्षा सूत्र के धागे की कोई कीमत नहीं होती है। सदर बाजार में राखियों के स्टॉल सज गए हैं। जहां पर बहनें अपने भाइयों की पसंद की राखी खरीद सकती हैं। यहां पर 20 रुपये से राखी की शुरुआत हो रही है। इसके बाद चांदी की राखी की कीमत उसके आकार और वजन से तय होती है। बाजार में 300 रुपये से लेकर तीन हजार तक की राखियां उपलब्ध हैं।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular