होम / अमृतपाल सिंह से RAW, IB की टीम करेगी पूछताछ, बीते दिनों सामने आया था पाकिस्तान कनेक्शन

अमृतपाल सिंह से RAW, IB की टीम करेगी पूछताछ, बीते दिनों सामने आया था पाकिस्तान कनेक्शन

• LAST UPDATED : April 23, 2023

इंडिया न्यूज, RAW and IB team will interrogate Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह से केंद्रीय जांच एजेंसी पूछताछ करेगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, केंद्रीय जांच एजेंसी को ऐसे कई इनपुट्स मिले से जिसमें यह प्रतीत होता है कि अमृतपाल सिंह का पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स के साथ संपर्क था। वह पाकिस्तानी हैंडलर के इशारे पर भी काम कर रहा था।

उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की धारा लगाई है। पुलिस उसे बिना कोर्ट ट्रायल के 1 साल तक हिरासत में रखकर पूछताछ कर सकती है।

अधिकारी ने आगे बताया कि डिब्रूगढ़ जेल में अमृतपाल के उसके करीबियोंं से अलग एक विशेष सेल में रखा गया है। जहां आगामी दिनों में RAW, IB की टीम पाकिस्तान से जुड़े कनेक्शन को लेकर उससे पूछताछ करेगी। 

अमृतपाल सिंह को असम ले जाया गया

बता दें रविवार को पुलिस को मिली गुप्त सूचना के बाद अमृतपाल सिंह को मोगा जिले के रोड़ेवाला गांव से गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद खालिस्तानी समर्थक को कड़ी सुरक्षा के बीच बठिंड़ा एयरबेस ले जाया गया। जहां से पुलिस की स्पेशल टीम उसे लेकर असम के लिए रवाना हुई। अमृतपाल को डिब्रूगढ़ जेल में रखा गया है। फिलहाल, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा अमृतपाल से मिलने की इजाजत किसी को नहीं होगी। असल पुलिस के अलावा सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है।

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox