होम / सावरकर पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ रिश्तेदार ने दर्ज कराई आपराधिक मानहानि की शिकायत

सावरकर पर टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ रिश्तेदार ने दर्ज कराई आपराधिक मानहानि की शिकायत

• LAST UPDATED : April 12, 2023

criminal defamation complaint against Rahul Gandhi: स्वतंत्रता सेनानी विनायक सावरकर के एक भाई के पोते सात्यकी सावरकर ने राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है।

इस संबंध में सात्यकी सावरकर कहा, “राहुल गांधी पिछले महीने इंग्लैंड गए थे और एक सभा में उन्होंने टिप्पणी की कि वीर सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि वे अपने 5-6 दोस्तों के साथ मिलकर एक मुस्लिम व्यक्ति को पीट रहे थे और वीर सावरकर को मज़ा आया। वह एक अपमानजनक टिप्पणी है क्योंकि वह घटना काल्पनिक है। हम राहुल गांधी और उनके कुछ अनुयायियों से तथाकथित याचिकाओं और पेंशन के बारे में बहुत कुछ सुन रहे हैं। वे वास्तव में गुजारा भत्ता और क्षमादान याचिकाएं थीं। हम इस मामले को लेकर अदालत भी जाएगें।”

‘मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगता। ‘  25 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान माफी न मांगने की बात करते हुए राहुल गांधी ने ये विवादित बयान दे दिया था। जिसके बाद इस बयान को लेकर देश की सियासत एक बार फिर गरमा गई। जहां एक तरफ बीजेपी राहुल गांधी पर लगातार निशाना साध रही थी। वहीं दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे भी उनके इस बयान से नाराज हो गई। शिवसेना(यूटी) प्रमुख उद्धव ने तो गठबंधन तोड़ने तक की चेतावनी दे डाली।

गौरतलब है कि 2019 के मानहानि केस में गुजरात के सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया है। इस फैसले के बाद 25 मार्च को राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जहां उन्होंने सावरकर पर टिप्पणी की।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox