होम / Republic Day 2023: परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन मार्गों से बचकर निकले दिल्लीवासी

Republic Day 2023: परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन मार्गों से बचकर निकले दिल्लीवासी

• LAST UPDATED : January 23, 2023

Republic Day 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज गणतंत्र दिवस समारोह के लिए जवानों की फुल ड्रेस रिहर्सल हो रही है। जिसके चलते दिल्ली के कई मार्ग प्रभावित रहेंगे, जबकि कई मार्ग बंद रहेंगे। इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वह नई दिल्ली, मध्य दिल्ली व दक्षिण दिल्ली इलाके में आने से बचें।

इन मार्गों पर यातायात की अनुमति नहीं

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, रिहर्सल सुबह 10:30 बजे विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर से होते हुए लाल किले पर समाप्त होगी। इस दौरान विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर किसी भी यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन 2 मेट्रो स्टेशन पर सेवा प्रभावित

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वह सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक परेड के रूट पर आने से बचें। हालांकि मेट्रो सेवाओं पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई गई है सभी स्टेशनों पर मेट्रो सेवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन स्टेशन पर सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं है।

ये रूट हुए डायवर्ट

आपको बता दें कि पार्क स्ट्रीट/उद्यान मार्ग, आराम बाग रोड (पहाड़गंज), कमला मार्केट गोलचक्कर, दिल्ली सचिवालय (आईजी स्टेडियम), प्रगति मैदान में सिटी बसों की आवाजाही कम कर दी गई है। वहीं गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम जाने वाली बसें एनएच-24, रिंग रोड और भैरों रोड पर समाप्त होंगी। एनएच-24 से आने वाले लोग रोड नंबर 56 पर राइट टर्न लेंगे और आईएसबीटी आनंद विहार तक की जा पाएंगे। गाजियाबाद से आने वाली बसों को वजीराबाद ब्रिज के लिए मोहन नगर से भोपुरा चुंगी की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

ये भी पढ़े: दिल्ली को ठंड से मिल रही राहत, बारिश से फिर लौटेगी सर्दी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox