Friday, July 5, 2024
HomeDelhiRJD Meeting At Delhi: RJD कार्यकारिणी की बैठक आज, लालू को मिलेगी...

RJD Meeting At Delhi:

RJD Meeting At Delhi: राष्ट्रीय जनता दल का राष्ट्रीय अधिवेशन आज रविवार से दिल्ली में हो रहा है। दो दिवसीय बैठक दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में शुरू हो रही है। आपको बता दे यह बैठक 11 बजे से होगी। इस बैठक में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। इसमें सभी सांसद, विधायक और अलग अलग राज्यों से आए पदाधिकारी शामिल होंगे लेकिन आपको बता दे आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह इस बैठक में भाग लेने के लिए अभी तक दिल्ली नहीं पहुंचे हैं।

आज आरजेडी कार्यकारिणी की बैठक

आपको बता दे राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने बताया कि नई दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आज निवर्तमान आरजेडी कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय परिषद की बैठक और पार्टी के खुले अधिवेशन के प्रस्तावों पर चर्चा होगी। इस बैठक के बाद कल तालकटोरा स्टेडियम में लालू प्रसाद यादव को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के प्रस्तावों पर भी विचार किया जाएगा।

मोदी की सरकार की नीतियों की आलोचना

आपको बता दे आरजेडी इस बैठक में आर्थिक और विदेशी नीति से जुड़े प्रस्ताव भी पारित करेगी। इसमें बीजेपी की आर्थिक नीति की आलोचना की जाएगी। दरअसल आरजेडी ने नए ससंद भवन सेन्ट्रल विस्टा को अनुपयोगी बताया है। आरजेडी ने कहा है कि बीजेपी की नीतियों के कारण देश का रिजर्व फंड लगातार कम हो रहा है। विदेश नीति से जुड़े प्रस्ताव में आरजेडी ने नरेंद्र मोदी की सरकार की पड़ोस के देशों के साथ सामान्य संबंध नहीं रखने के कारण देश को नुकसान का आरोप लगाया गया है।

 

ये भी पढ़े: देश के कई राज्यों में मौसम‍ विभाग का अलर्ट, दिल्‍ली-एनसीआर में नॉनस्‍टॉप बारिश

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular