Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलRojgar Mela 2022: दूसरा रोजगार मेला आज, PM मोदी 71 हजार कैंडिडेट्स...

Rojgar Mela 2022: केंद्र सरकार आज यानी मंगलवार को दूसरे रोजगार मेले का आयोजन कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा सुबह 10:30 बजे 71,000 नवनियुक्त कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट देंगे। इसी के साथ पीएम मोदी इस अवसर पर इन कैंडिडेट्स को संबोधित भी करेंगे।

PM मोदी ने सरकारी नौकरी देने का किया था एलान

बता दें कि पहले रोजगार मेले का आयोजन 22 अक्टूबर 2022 को किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस कार्यक्रम के दौरान 75,000 कैंडिडेट्स को अपॉइंटमेंट लेटर दिया था। वहीं, कुछ समय पहले पीएम मोदी ने 10 लाख सरकारी नौकरी देने का एलान किया था। बता दें कि पीएम मोदी ने यह घोषणा युवाओं को संबोधित करते हुए ट्विटर हैंडल पर की थी।

इन जगहों पर दिए जाएंगे अपॉइंटमेंट लेटर

आज यानी मंगलवार को दिन होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर पीएमओ ने सोमवार को जानकारी देते हुए कहा था कि जिन लोगों की नौकरी लगी है, वह सभी पूरे देशभर से हैं। इन सभी लोगों को देश के अलग-अलग 45 स्थानों पर आयोजित कार्यक्रम में अपॉइंटमेंट लेटर दिए जाएंगे। पीएमओ ने बताया था कि इस कार्यक्रम का आयोजन विधानसभा चुनाव को देखते हुए गुजरात और हिमाचल प्रदेश में नहीं किया जाएगा।

CAPF में बड़ी संख्या में हो रही पदों पर भर्ती

45 जगहों पर होने वाले रोजगार मेले में युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर देने के लिए केंद्र सरकार ने मंत्रियों की एक लिस्ट तैयार की है। पीएमओ ने जानकारी देते हुए कहा है कि जिन लोगों को इस रोजगार मेले में अपॉइंटमेंट लेटर सौंपे जाएंग उन लोगों की भर्ती नर्सिंग ऑफिसर, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, व्याख्याता और अन्य तकनीकी और पैरामेडिकल पदों के लिए हुई है। वहीं, विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में गृह मंत्रालय द्वारा बड़ी संख्या में पदों को भरा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: लियोनेल मेसी मैदान में उतरने के लिए बिल्कुल तैयार, यहां जानें आज का पूरा शेड्यूल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular