Thursday, July 4, 2024
Homeनेशनलइजरायल- हमास युद्ध पर RSS प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, जानें...

India News (इंडिया न्यूज़) : नागपुर में आरएसएस की दशहरा रैली को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार (24 अक्टूबर, 2023) को इजरायल और हमास के बीच जारी जंग पर बात की। उन्होंने कहा कि यूक्रेन या गाजा पट्टी में संघर्ष जैसी घटनाओं का समाधान दुष्प्राप्य बना हुआ है।

‘मुश्किल बना हुआ गाजा पट्टी और यूक्रेन का समाधान’

मोहन भागवत ने कहा, ‘भारत की पहचान और हिंदू समाज की अस्मिता को सुरक्षित रखने की इच्छा स्वाभाविक है। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि संकटग्रस्त दुनिया भारत से यह उम्मीद करती है कि वह विश्व की समसामयिक आवश्यकताओं और चुनौतियों का सामना करने के लिए अपने मूल सिद्धांतों पर आधारित एक नए दृष्टिकोण के साथ उभरेगा।’ उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया धार्मिक संप्रदायवाद से उत्पन्न कट्टरता, अहंकार और उन्माद के संकट का सामना कर रही है। संघ प्रमुख ने यह भी कहा कि यूक्रेन या गाजा पट्टी में संघर्ष जैसी घटनाएं, जो हितों के टकराव और उग्रवाद के कारण होती हैं, उनका समाधान दुष्प्राप्य बना हुआ है।

लोकसभा चुनाव पर भी बोले संघ प्रमुख

हमास -इजरायल युद्ध, मणिपुर की घटना पर बोलने के बाद संघ प्रमुख ने लोगों को 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भावनाएं भड़काकर वोट हासिल करने की कोशिशों के प्रति आगाह किया। उन्होंने लोगों से देश की एकता, अखंडता, पहचान और विकास को ध्यान में रखते हुए मतदान करने का आह्वान किया।

ALSO READ ; Delhi -NCR परिवहन सेवाओं में बड़ा बदलाव, 1 नवंबर से चलेंगी केवल ये गाड़ियां

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular