होम / Salman Rushdie Health Update: वेंटिलेटर पर हैं लेखक सलमान रुश्दी, एक आंख गंवाने का खतरा

Salman Rushdie Health Update: वेंटिलेटर पर हैं लेखक सलमान रुश्दी, एक आंख गंवाने का खतरा

• LAST UPDATED : August 13, 2022

Salman Rushdie Health Update: अमेरिका के न्यूयॉर्क में मशहूर लेखक सलमान रुश्दी पर अचानक से एक शख्स ने जानलेवा हमला कर दिया। चाकू से हमला होने पर रुश्दी बुरी तरह से घायल हो गए, जिसके बाद उनको एयर एंबुलेंस के द्वारा हॉस्पिटल तक पहुंचाया गया। इस हमले के होने के बाद लेखक के चाहने वाले लाखों लोग उनके जल्द ठीक होने की प्राथना कर रहे हैं। इसी दौरान सलमान रुश्दी की हालत को लेकर न्यूयॉर्क से एक अपडेट सामने आया है। जिसमें जानकारी मिली है कि रुश्दी की कई घंटे तक सर्जरी की जा रही थी, जिसके बाद अब वो फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं।

खतरे से बाहर

उनका हेल्थ अपडेट न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने लेखक सलमान रुश्दी के बुक एजेंट के हवाले से दिया। जिससे पता लगा है कि सलमान रुश्दी की घंटों तक सर्जरी होनो के बाद वेंटिलेटर पर हैं, उनकी एक आंख खराब होने का खतरा है। बता दें की वो अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। डॉक्टर उनके जल्द से जल्द रिकवरी करने में जुटे हुए हैं।

आरोपी से पूछताछ जारी

बता दें की न्यूयॉर्क में लेखक सलमान रुश्दी एक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले थे, उसी दौरान अचानक से एक शख्स उनकी तरफ तेजी से दौड़ता हुआ आया और चाकू से उन पर वार कर दिया। चाकू से हमला होने पर रुश्दी नीचे गिर पड़े। फिर वहां मौजूद लोग मंच पर भागे और उन्होंने रुश्दी को संभाला, इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने हमलावर को भी पकड़ लिया। अभी ये साफ नहीं हो पाया है कि आखिर उस व्यक्ति ने रुश्दी पर जानलेवा हमला क्यों किया। अमेरिका की एजेंसियां आरोपी से पूछताछ करने में लगी हुई हैं।

बहुत बार मिली है धमकियां-

सलमान रुश्दी जो भारतीय मूल के हैं, अपने लेखन को लेकर हमेशा से ही सुर्खियों में रहे हैं। वो पिछले कई सालों से अमेरिका में ही हैं। उनकी कुछ किताबों के कारण उन्हें बहुत बार धमकियां दी गई हैं। जिस वजह से रुश्दी को सुरक्षा प्रदान की गई थी। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस हमले के पीछे कौन सा संगठन है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 32 घंटे तक बंद रहेगी मेट्रो पार्किंग, डीएमआरसी ने बताई ये वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox