Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलSBI Bank: SBI ब्रांच से गायब हुए करोड़ो के सिक्के, गिनती पर...

SBI Bank: भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तिजोरियों से 11 करोड़ रुपए के सिक्के गायब हो गए है। जिसकी छानबीन के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 25 जगहों पर छापेमारी की है। आपको बता दे यह छापेमारी दिल्ली, जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, उदयपुर और भीलवाड़ा करीब 15 पूर्व बैंक अधिकारियों और शाखा प्रबंधक, संयुक्त अभिरक्षक, नकद अधिकारियों समेत अन्य कई लोगों के परिसरों में की गई है। इस तलाशी के दौरान बरामद आपत्तिजनक दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

अगस्त 2021 में सामने आया मामला

बैंक से सिक्कों में धोखाधड़ी का मामला अगस्त 2021 में सामने आया था। भारतीय स्टेट बैंक, मेहंदीपुर बालाजी शाखा, जिला करौली में जब सिक्कों की गिनती की तब उस दौरान 11 करोड़ रुपए के सिक्के गायब मिले। सीबीआई ने राजस्थान हाईकोर्ट, जयपुर के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया और पुलिस थाना टोडाभीम, करौली में पहले से दर्ज प्राथमिकी संख्या 370/2021 की जांच अपने हाथ में ले ली।

सिक्कों की गिनती पर सामने आया सच

बताया जा रहा है कि अगस्त 2021 में एसबीआई की ब्रांच ने पैसे की गिनती की, इस दौरान 11 करोड़ रुपये के सिक्के गायब मिले। जिसके बाद ब्रांच में हलचल मच गई थी। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई के पास मामला पहुचं गया। सीबीआई ने राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए मामला दर्ज किया और जांच को अपने हाथ में लिया। मामले में लगातार सीबीआई छानबीन कर रही है. इसी कड़ी में अब तक 25 ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

 

ये भी पढ़े: देव को उबर ने लौटाए पैसे, 45 km के लिए वसूले थे 3000 रुपए

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular