Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSCO SUMMIT: गोवा पहुंचे पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो, वीडियो में...

जिसमें भारतीय सेना के 5 जवान मारे गए थे. गौरतलब है कि जरदारी करीब 12 साल के अंतराल के बाद भारत आने वाले पहले विदेश मंत्री हैं। इससे पहले 2011 में पाकिस्तान की तत्कालीन विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने भारत का दौरा किया था.

INDIA NEWS: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी भारत में शंघाई सहयोग संगठन (एससीईओ) के विदेश मंत्रियों की परिषद (सीएफएम) की बैठक में अपने देश के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए 4 मई को गोवा पहुंच चुके है. आपको बता दें कि वह एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए गोवा के डाबोलिम पहुंचे है.

बिलावल भुट्टो ने जारी किया वीडियो-

बिलावल ने गुरुवार को एक वीडियो ट्वीट किया, “गोवा के रास्ते में भारत. शंघाई सहयोग संगठन सीएफएम में पाकिस्तान प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करूंगा. इस बैठक में शामिल होने का मेरा फैसला एससीओ के चार्टर के प्रति पाकिस्तान की मजबूत प्रतिबद्धता को दर्शाता है.”

यह भी पढ़े- अजय बंगा होंगे विश्व बैंक के अगले अध्यक्ष, जानें क्या है भारत से नाता

12 साल बाद विदेश मंत्री पहुंचे भारत-

जरदारी की भारत यात्रा पुंछ हमले (20 अप्रैल) के कुछ दिनों बाद हुई है, जहां अज्ञात आतंकवादियों ने राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ क्षेत्रों से गुजरने वाले सेना के एक वाहन पर ग्रेनेड के जरिए गोलीबारी की थी, जिसमें भारतीय सेना के 5 जवान मारे गए थे. गौरतलब है कि जरदारी करीब 12 साल के अंतराल के बाद भारत आने वाले पहले विदेश मंत्री हैं। इससे पहले 2011 में पाकिस्तान की तत्कालीन विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने भारत का दौरा किया था.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular