Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiSeat Belt Challan News: कार की पिछली सीट पर भी पहननी होगी...

Seat Belt Challan News:

Seat Belt Challan News: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने चार-पहिया वाहनों के खिलाफ एक अभियान चलाया है। जिसमें आज बुधवार को कनॉट प्लेस के पास बाराखंभा रोड पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 17 लोगों के चालान काटे। इसकी जानकारी देते हुए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने कहा कि मोटर वाहन अधिनियम की धारा 194 बी के तहत सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक अभियान के दौरान 17 चालान काटे गए है।

दिल्ली यातायात के पुलिस उपायुक्त ने बताया

आपको बता दे दिल्ली पुलिस ने बताया कि जिनके चालान कटे हैं उन्हे 1,000 रुपये का जुर्माना भरना होगा। दिल्ली पुलिस ने यह अभियान साइरस मिस्त्री की मौत के बाद शुरू किया। दरअसल पुलिस का कहना है कि जब साइरस मिस्त्री की मौत हुई थी तब उन्होंने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी। नई दिल्ली यातायात के पुलिस उपायुक्त आलाप पटेल ने इस अभियान को लेकर बताया कि यह नियम पहले से था लेकिन साइरस मिस्त्री की मौत के बाद यह चर्चा का विषय बन गया।अधिकारी ने बताया कि पहले से ही सीट बेल्ट पहनने को लेकर अभियान चल रहा है और हम कानूनी कार्रवाई भी कर रहे हैं।

नितिन गडकरी का बयान

जानकारी के अनुसार बता दे कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्य्रकम में सायरस मित्री की मौत का भी जिक्र किया था। जिसमें गडकरी ने जुर्माने की बात भी कही थी। आपको बता दे गडकरी ने कहा कि कार ड्राइवर के साथ वाली सीट पर बैठने वाले को सीट बेल्ट तो लगानी ही है साथ में कार में पीछे वाली सीट पर बैठने वाले अगर सीट बेल्ट नहीं लगाएंगे, तो उन्हें जुर्माना भरना होगा। ये सभी कारों के लिए नियम लागू किया जाएगा और इसे राज्य सरकारों को लागू कराना होगा।

 

ये भी पढ़े: ‘थैंक गॉड’ के चक्कर में फस गए कई एक्टर, अजय देवगन सहित कईयों पर दर्ज हुआ केस

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular