होम / Sharad Pawar ने एनसीपी प्रमुख पद से इस्तीफे की घोषणा की

Sharad Pawar ने एनसीपी प्रमुख पद से इस्तीफे की घोषणा की

• LAST UPDATED : May 2, 2023

इंडिया न्यूज, Sharad Pawar resigns: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी(NCP) प्रमुख पद शरद पवार ने मंगलवार(2 मई) को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर सभी को चौंका दिया है।

मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार मुंबई में अपनी पुस्तक विमोचन के कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान शरद पवार ने कहा, ‘मुझे लंबे समय तक पार्टी के नेतृत्व का मौका मिला। मैंने अध्यक्ष पद की कई साल जिम्मेदारी निभाई। मैं चाहता हूं कि कोई और इस जिम्मेदारी को संभाले। अब मैं अध्यक्ष पद से रिटायरमेंट ले रहा हूं।’

एनसीपी ने अन्य नेता हुए हैरान

शरद पवार ने जैसे ही एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा की, एनसीपी के तमाम बड़े नेता हैरान रह गए। उन्होंने हाथ जोड़ उन्हें ऐसा ना करने की अपील की। इस दौरान समर्थकों ने पवार के समर्थन में जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी।

दरअसल, हाल ही में एनसीपी यूथ विंग के एक कार्यक्रम में शरद पवार ने इशारा कर दिया था कि अब नेतृत्व परिवर्तन का सही वक्त है।

महाराष्ट्र के कद्दावर नेता हैं शरद पवार

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम शरद पवार राज्य के तीन बार के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभाल चुके हैं। उनके पास 50 साल से अधिक का राजनीतिक अनुभव है। शरद पवार ने मनमोहन सिंह की कैबिनेट में साल 2004 से 2014 तक वह कृषि मंत्री भी रहे। पवार केंद्र में रक्षा मंत्री के तौर पर भी सेवा दे चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस छोड़ने के बाद 1999 में एनसीपी पार्टी बनाई। तब से वह इसके अध्यक्ष पद पर बने हुए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox