Sunday, July 7, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़बंदूक दिखाई और कर लिया 300 बच्चों को किडनैप, मामले से हर...

बंदूक दिखाई और कर लिया 300 बच्चों को किडनैप, मामले से हर कोई हैरान

India News Delhi(इंडिया न्यूज़)Nigerian students kidnapped: हाल के वर्षों में नाइजीरिया में सबसे बड़ी सामूहिक अपहरण की घटना हुई है। देश के उत्तर-पश्चिमी राज्य कडुना के एक स्कूल से बंदूक की नोक पर लगभग 300 छात्रों का अपहरण कर लिया गया है। नाइजीरिया के राष्ट्रपति बोला अहमद टीनुबू ने बच्चों को बचाने के लिए सेना भेजी है।

गुरुवार को मोटरसाइकिल सवार बंदूकधारियों ने कुरिगा स्कूल से छात्रों का अपहरण कर लिया था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि छात्र सुबह के समय असेंबली ग्राउंड में प्रार्थना कर रहे थे, तभी मोटरसाइकिलों पर सवार दर्जनों बंदूकधारी स्कूल में घुस आए। इस दौरान छात्रों को बचाने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति की बंदूकधारी चरमपंथियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

8 से 15 वर्ष के बीच के 175 छात्र

कडुना के गवर्नर उबा सानी और सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने गुरुवार को ग्रामीणों से मुलाकात की। ग्रामीणों ने सानी से अपहृत छात्रों की शीघ्र रिहाई की मांग की। कडुना पुलिस के प्रवक्ता मंसूर हसन ने कहा कि पास के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को स्कूल के अधिकारियों ने राज्य के गवर्नर को बताया कि अपहृत छात्रों में से लगभग 25 को उनके माता-पिता के पास लौटा दिया गया है, जबकि 275 अभी भी लापता हैं। रिपोर्ट के मुताबिक लापता छात्रों में से 175 की उम्र 8 से 15 साल के बीच मानी जा रही है।

राष्ट्रपति ने कहा- सबको बचाएंगे

नाइजीरियाई राष्ट्रपति बोला टीनुबू ने शुक्रवार को सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों को “पीड़ितों को तुरंत बचाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि इन घृणित कृत्यों के अपराधियों को यथासंभव पूर्ण न्याय के दायरे में लाया जाए।” राष्ट्रपति बोला टीनुबू ने कहा कि उन्हें “विश्वास है कि पीड़ितों को बचा लिया जाएगा”।

ALSO READ ; “मैं पीड़ित हूं…अपमान सह रहा हूं”: उपराष्ट्रपति धनखड़ ने बयान किया अपना दर्द

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular