Friday, July 5, 2024
HomeDelhiSpiceJet Flight: 45 मिनट तक बस का इंतजार करने के बाद स्पाइसजेट...

SpiceJet Flight: स्पाइसजेट की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आपको बता दे कि स्पाइसजेट के हैदराबाद से दिल्ली आए विमान से उतरे कई यात्री शनिवार रात एयरपोर्ट की सड़क पर पैदल चलने लगे। और इसके पीछे की वजह आपको बताते चले कि एयरलाइन उन्हें टर्मिनल तक ले जाने के लिए करीब 45 मिनट तक कोई बस नहीं उपलब्ध करा पाई। सूत्रों ने रविवार को बताया कि विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है।

स्पाइसजेट ने बताया

इसके बाद स्पाइसजेट ने बताया कि बसों के आने में थोड़ी देरी हुई लेकिन उनके आने के बाद सभी यात्रियों को टर्मिनल भवन तक ले जाया गया। जिनमें वे यात्री भी शामिल थे जो हवाईअड्डे की सड़क पर पैदल चलने लगे थे। इसने कहा, ‘‘हमारे कर्मचारियों के बार-बार अनुरोध करने के बावजूद कुछ यात्री टर्मिनल की ओर चलने लगे। वे कुछ मीटर ही चले होंगे कि तभी बसें आ गईं। उनके समेत सभी यात्रियों को बसों से टर्मिनल इमारत तक ले जाया गया।’’

रनवे क्षेत्र पर चलने की अनुमति नहीं

यात्रियों को एयरपोर्ट के रनवे क्षेत्र पर पैदल चलने की अनुमति नहीं है, क्योंकि इससे सुरक्षा के बीच में खतरा पैदा हो सकता है। रनवे की सड़क केवल वाहनों के लिए चिह्नित मार्ग होती है। एयरलाइन इसलिए यात्रियों को विमान से टर्मिनल तक ले जाने या टर्मिनल से विमान तक लाने के लिए बसों का इस्तेमाल करती हैं। अभी स्पाइसजेट DGCA के आदेशों के अनुसार, अपनी 50 प्रतिशत से अधिक उड़ानों का संचालन नहीं कर रहा है।

 

ये भी पढ़े: ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना होगा आसान, नियम में हुआ बड़ा बदलाव

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular