Sunday, July 7, 2024
Homeनेशनलपहलवानों के धरने के बीच खेल मंत्रायल का फैसला, कुश्ती संघ के...

अध्यक्ष बृजभूषण सरण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर कराई. विनेश फोगाट समेत 7 पहलवानों ने अपनी याचिका में शीर्ष अदालत से बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर का आदेश देने की मांग की है. आपको बता दें कि मंगलवार को पहलवानों के वकील मुख्य न्यायाधीश के सामने सुनवाई की मांग करेंगे. 

India News: अखाड़ों में कुश्ती लड़ने वाले पहलवान एक फिर दिल्ली में प्रदर्शन के लिए आ गए है. देश के शीर्ष पहलवानों ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है. इससे पहले भी पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और अन्य प्रशिक्षकों पर महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाते हुए विरोध किया है, सात महिला पहलवानों ने महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस थाने में यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है. इस बीच खेल मंत्रालय ने अगले माह होने वाले चुनाव पर रोक लगा दिया है.

खेल मंत्रालय ने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ एक एडहॉक कमेटी बनाएगी. यह कमेटी 45 दिनो के अंदर कुश्ती महासंघ का चुनाव कराएगी. आईओए की कमेटी ही खिलाड़ियों को सेलेक्शन भी करेगी साथ ही फेडरेशन के राज का काम काज भी देखेगी. यानी की फिलहाल अगले मिने होने वाले चुनाव पर रोक लग गई है.

ललित मोदी ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी माफी, अवमानना की कार्यवाही बंद

इधर, धरना पर बैठे पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सरण सिंह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर कराई. विनेश फोगाट समेत 7 पहलवानों ने अपनी याचिका में शीर्ष अदालत से बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर का आदेश देने की मांग की है. आपको बता दें कि मंगलवार को पहलवानों के वकील मुख्य न्यायाधीश के सामने सुनवाई की मांग करेंगे.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular