Sunday, July 7, 2024
HomeनेशनलSupreme Court: हाई कोर्ट के लिए 44 जजों के नाम पर जल्द...
Supreme Court:

Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट को केंद्र सरकार ने बताया है कि कॉलेजियम की ओर से हाई कोर्ट में जजों की नियुक्ति के लिए भेजी गई सिफारिशों का तेज़ी के साथ निपटारा किया जाएगा। शनिवार तक 104 लंबित सिफारिशों में से 44 सिफारिशों को मंजूरी दे दी जाएगी।

3 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट इस पर संतुष्टि जताई है। इसके साथ ही बाकी की सिफारिशों को लेकर भी जल्द फैसले के लिए बोला है।कॉलेजियम पर पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कानून मंत्री के बयानों पर अपनी नाराजगी जताई थी। उच्चतम न्यायालय ने मामले की अगली सुनवाई के लिए तारीख दी है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 3 फरवरी को होगी।

अटॉर्नी जनरल ने रखा केंद्र सरकार का पक्ष

बता दें कि केंद्र सरकार का पक्ष जस्टिस अभय एस ओका और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के सामने रखते हुए अटार्नी जनरल आर वेंकटरमानी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टाइमलाइन को फॉलो करने के लिए सभी कोशिश की जा रही हैं।

10 सिफारिशों की स्थिति की SC ने मांगी जानकारी

बेंच को अटार्नी जनरल आर वेंकटरमानी ने इस बात का आश्वासन दिया है कि इस मामले की प्रक्रिया को व्यक्तिगत रूप से वह खुद ही देख रहे हैं। कॉलेजियम से भेजी गई 10 सिफारिशों की स्थिति की सुप्रीम कोर्ट ने जानकारी मांगी है, जो कि केंद्र सरकार के पास लंबित हैं।

ये भी पढ़े: दिल्ली पुलिस कर रही निधि से पूछताछ, क्या वो खोलेगी अंजलि की मौत का राज?

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular