Friday, July 5, 2024
HomeनेशनलSurat Bihar Train: सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़, बिहार के 1 यात्री...

Surat Bihar Train: सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़, बिहार के 1 यात्री की मौत

India News(इंडिया न्यूज़), Surat Bihar Train: शनिवार को आगामी छठ त्योहार के लिए बिहार जाने वाली एक विशेष ट्रेन में चढ़ते समय गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच जाने के बाद 40 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।

अफरा-तफरी से हुई मौत

पुलिस अधीक्षक (पश्चिम रेलवे) सरजो कुमारी ने बताया कि यात्री सुबह सूरत रेलवे स्टेशन से ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने के लिए दौड़ पड़े, जिससे अफरा-तफरी मच गई और कुछ लोग बेहोश हो गए. उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ थी, जिसके कारण कुछ यात्रियों को घबराहट और चक्कर आ रहे थे।

जानें पूरा मामला

अधिकारी ने कहा कि एक यात्री को हृदय संबंधी समस्याएं हो गईं और प्लेटफॉर्म पर मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उसे एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाने से पहले सीपीआर दिया। अधिकारियों ने पीड़ित की पहचान अंकित वीरेंद्र सिंह के रूप में की है। एसएमआईएमईआर (सूरत म्यूनिसिपल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च) अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर जयेश पटेल ने कहा, “एक आदमी भीड़ के कारण गिर गया और उसे मृत घोषित कर दिया गया। उनकी मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। “दो अन्य यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत हुई और उनका इलाज चल रहा है।”

सूरत में हीरा और कपड़ा उद्योगों में काम करने वाले कई श्रमिक छठ पूजा के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश में अपने गृहनगर जाते हैं। गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने नवसारी में संवाददाताओं से कहा कि बिहार जाने वाली ट्रेन में चढ़ने के लिए प्लेटफॉर्म पर यात्रियों की संख्या अचानक बढ़ गई और पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की।

पश्चिमी रेलवे ने एक बयान में कहा कि उसने त्योहारी सीजन के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए सूरत और उधना से विशेष ट्रेनें चलाने और सुरक्षा और भीड़ प्रबंधन के लिए सरकारी रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को तैनात करने जैसे विशेष कदम उठाए हैं। इसमें कहा गया है कि पश्चिम रेलवे विभिन्न गंतव्यों के लिए 46 विशेष ट्रेनें चला रहा है, जिनमें से 27 ट्रेनें सूरत या उधना रेलवे स्टेशन से निकलती हैं या इन स्टेशनों से होकर गुजरती हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular